ऑथर A K Sharma

एटा से बड़ी खबर : थाने में भूख और गर्मी से मौत, SHO और सिपाही निलंबित, जानें पूरा मामला...

थाने में भूख और गर्मी से मौत, SHO और सिपाही निलंबित, जानें पूरा मामला...
UPT | शव को अस्पताल से ले जाते परिजन।

Jun 18, 2024 01:06

यूपी के एटा जिले से पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। पुलिस की लापरवाही से दो पक्षों के बीच हुए झगड़े में पकड़कर लाए गए व्यक्ति की भूख और गर्मी से जान चली गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस...

Jun 18, 2024 01:06

Etah News : यूपी के एटा जिले से पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। पुलिस की लापरवाही से दो पक्षों के बीच हुए झगड़े में पकड़कर लाए गए व्यक्ति की भूख और गर्मी से जान चली गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। आनन फानन में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने थाना प्रभारी और एक मुंशी को निलंबित कर दिया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

ये है पूरा मामला
एसएसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि मामला जनपद एटा के थाना निधौली कलां क्षेत्र के ग्राम दलशाहपुर का है। देवेंद्र सैनी के साथ उसी गांव के मोहम्मद हुसैन बैंड-बाजा बजाने का कार्य करते थे। देवेन्द्र द्वारा 5000 रुपये बकाया मांगने पर हुसैन ने देवेन्द्र के साथ मारपीट कर दी थी। इसकी सूचना देवेंद्र ने डायल 112 पर दी थी। सूचना पर पीआरवी 1957 वादी पक्ष के मामूली रूप से चोटिल देवेंद्र और उसके भाई राकेश तथा आरोपी हुसैन को थाने लाकर बंद कर दिया था। घायल देवेंद्र का मेडिकल परीक्षण भी करा दिया था। लेकिन, पुलिस ने पीड़ित और उसके भाई को भी थाने में बंद रखा था। 

पति और देवर को लेने आई थी महिला
बताया जाता है कि सोमवार की सुबह देवेन्द्र की पत्नी दोनों को अपने साथ ले जाने के लिए आई थी। उसी दौरान गर्मी के चलते राकेश चक्कर खाकर बेहोश हो गया। उसे सीएचसी निधौली कलां ले जाया गया, जहां पीड़ित की हालत गंभीर होने के चलते चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। लेकिन, वहां डॉक्टरों ने राकेश को मृत घोषित कर दिया।आरोप है कि थाने में रात में वादी पक्ष को खाना नहीं दिया गया था। भूख तथा गर्मी के चलते राकेश की मौत हो गई। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक थाना निधौली कला तथा आरक्षी लिपिक को निलंबित कर दिया गया है।

Also Read

6 जुलाई को हाथरस कांड की होगी जांच, न्यायिक जांच आयोग करेगी घटनास्थल का मुआयना

5 Jul 2024 07:46 PM

हाथरस Hathras Stampede : 6 जुलाई को हाथरस कांड की होगी जांच, न्यायिक जांच आयोग करेगी घटनास्थल का मुआयना

आयोग की टीम सुबह 11 बजे हाथरस पहुंचेगी। सुबह 11 बजे से 12 बजे तक टीम के डीएम, एसपी व अन्य अधिकारियों से बात करेगी।दोपहर एक बजे टीम घटनास्थल फुलरई मुगलगढ़ी के लिए रवाना हो जाएगी... और पढ़ें