Kasganj News : यातायात पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, 130 वाहनों के काटे चालान

यातायात पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, 130 वाहनों के काटे चालान
UPT | यातायात पुलिस चेकिंग करते हुए

Aug 26, 2024 20:53

उत्तर प्रदेश के कासगंज जनपद में यातायात पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। वाहन चेकिंग के दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 130 वाहनों के...

Aug 26, 2024 20:53

Kasganj News : उत्तर प्रदेश के कासगंज जनपद में यातायात पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। वाहन चेकिंग के दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 130 वाहनों के चालान किए गए। इस दौरान यातायात पुलिस ने वाहन चालकों को यातायात नियमों के बारे जानकारी देकर जागरूक किया गया।

कुल 130 वाहनों का किया गया चालान 
कासगंज में पुलिस अधीक्षक अपर्णा रजत कौशिक के निर्देश पर यातायात प्रभारी लक्ष्मण सिंह ने वाहन चैकिंग अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान ट्रेफिक नियमों के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। मोडिफाइड साइलेंसर, ड्रिंक एण्ड ड्राइव, दोपहिया वाहनों पर तीन सवारी, बिना हेलमेट या सीट बेल्ट, ब्लैक फिल्म लगी गाड़ियों और एचएसआरपी के बिना वाहनों के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम के तहत चालान किए गए। इस दौरान कुल 130 वाहनों का चालान किया गया और वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने की सलाह दी गई।

वाहन चालकों को नियमों का पालन करने की दी गई सलाह 
चैकिंग के दौरान वाहन चालकों को ओवर स्पीड, मोबाइल फोन या ईयरफोन के प्रयोग से बचने और नशे की हालत में वाहन न चलाने के लिए चेतावनी दी गई। इसके अलावा 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों द्वारा वाहन चलाने पर अभिभावकों के खिलाफ कार्रवाई करने की भी बात बताई गई। इस संबंध में जागरूकता फैलाते हुए लोगों को वाहन चलाते समय सतर्क रहने और यातायात नियमों का पालन करने की सलाह दी गई है। यह अभियान जनपद में सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है।

Also Read

दोस्त की हत्या करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, शराब पीने को लेकर हुआ था विवाद

17 Sep 2024 10:38 PM

कासगंज Kasganj News : दोस्त की हत्या करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, शराब पीने को लेकर हुआ था विवाद

कासगंज में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। दोस्त की चाकुओं से हमला कर हत्या करने वाले वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से... और पढ़ें