अमेठी हत्याकांड : सरकार ने पीड़ित परिवार को दिया मुआवजा, 38 लाख रुपये सहित ये मिली सहायता

UPT | Amethi Murder Case

Oct 07, 2024 17:11

बीते शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उन्हें न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करने का आश्वासन दिया...

Short Highlights
  • अमेठी हत्याकांड के पीड़ित परिवार को मिला मुआवजा
  • सीएम योगी ने पीड़ित परिवार से की थी मुलाकात
  • सीएम ने न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास काा आश्वासन दिया
Amethi News : यूपी के अमेठी में एक शिक्षक के परिवार की हत्या के मामले में, राज्य सरकार ने पीड़ित परिवार को 38 लाख रुपये का मुआवजा देने का फैसला किया है। इसके साथ ही पीड़ित परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए सरकार की तरफ से उन्हें अन्य सहायता भी दी गई है। बता दें कि बीते शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उन्हें न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करने का आश्वासन दिया।

मुआवजे में मिला घर, पैसा और जमीन
दरअसल, सीएम के पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद, उन्हें मुआवजे के रूप में पांच लाख रुपये नकद दिए गए हैं, जबकि 33 लाख रुपये का चेक प्रदान किया गया है।  इसके अलावा, मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत परिवार को एक घर और लगभग पांच बीघा जमीन देने का आश्वासन भी दिया गया है। सीएम से मुलाकात के बाद मृतक शिक्षक का परिवार संतुष्ट नजर आया। 



सीएम से मुलाकात के बाद संतुष्ट नजर आया पीड़ित परिवार 
मृतक शिक्षक के पिता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उनकी बातों को ध्यानपूर्वक सुना। उन्होंने कहा कि हमने मजदूरी करके बेटे को पढ़ाया। परिवार के पास रहने के लिए घर नहीं है। बेटे की हत्या के बाद कमाई का जरिया भी नहीं है। यहां तक की खेत भी नहीं है। मृतक के पिता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हमारी बातों को सुनकर अधिकारियों को इसके लिए निर्देश दिया है। 

जानें पूरा मामला
बता दें कि इस मामले में, शिक्षक सुनील कुमार, उनकी पत्नी पूनम और दोनों बेटियों दृष्टि और सूनी की हत्या कर दी गई थी। घटना के बाद, मामला व्यापक रूप से चर्चा में आया और विपक्ष ने राज्य की कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठाए। हालांकि, पुलिस ने जल्दी ही मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच अभी भी जारी है। वहीं हत्या के पीछे का कारण जानने के लिए पुलिस ने जांच शुरू की, जिसमें पता चला कि आरोपी चंदन और मृतक पूनम के बीच पिछले डेढ़ साल से अवैध संबंध थे। 

व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा डरावना संदेश 
हाल ही में, पूनम ने चंदन से दूरी बना ली थी। 18 अगस्त को पूनम ने आरोपी चंदन वर्मा के खिलाफ SC/ST और छेड़खानी का मामला दर्ज कराया, जिसके बाद चंदन को जेल भेज दिया गया था। इस घटना के बाद, आरोपी ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर एक डरावना संदेश पोस्ट किया, जिसमें लिखा था, "5 People will die soon," जिसके बाद उसने हत्या की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस की जांच अब भी चल रही है और मामले को सुलझाने के लिए प्रयास जारी हैं।

आरोपी का गिरफ्तार
जानकारी के अनुसार, आरोपी चंदन शिक्षक के परिवार की हत्या के बाद खुद भी आत्महत्या करना चाहता था। लेकिन उसकी कोशिश नाकाम हो गई।  इसके बाद,  आरोपी चंदन वर्मा को एसटीएफ ने शुक्रवार देर रात लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे से गिरफ्तार किया। पुलिस मुठभेड़ में उसके पैर में गोली लगी है।  

ये भी पढ़ें- अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला : पीड़ित परिवार को मिलेगी सरकारी नौकरी, पांच बीघा खेत और मुख्यमंत्री आवास

Also Read