Amethi News : एसडीएम का पेशकार घूस लेते गिरफ्तार, विजिलेंस ने ऐसे बुना जाल, जानें पूरा मामला...

UPT | एंटी करप्शन टीम ने घूस लेते एसडीएम के पेशकार को गिरफ्तार किया।

Sep 10, 2024 15:03

अमेठी में विजिलेंस टीम ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।विजिलेंस टीम ने अमेठी एसडीएम के पेशकार को 5000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस टीम की इस कार्रवाई से तहसील में हड़कंप मच...

Amethi News : अमेठी में विजिलेंस टीम ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।विजिलेंस टीम ने अमेठी एसडीएम के पेशकार को 5000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस टीम की इस कार्रवाई से तहसील में हड़कंप मच गया है। टीम के अधिकारी पेशकार को अपने साथ ले गए। गोपनीयता बरकरार रखने के लिए टीम के अधिकारी अपनी गाड़ी में वन विभाग का स्टिकर लगाकर आए थे।

ऐसे बनी योजना
मंगलवार की दोपहर बाद विजिलेंस की टीम अमेठी तहसील में आ धमकी। विजिलेंस टीम के अधिकारी सीधे एसडीएम कार्यालय पहुंचे, जहां पूर्व योजना के अनुसार, एसडीएम के पेशकार योगेश श्रीवास्तव को एक वादी ने पांच हजार रुपये की रिश्वत दी। रिश्वत की रकम पकड़ते ही विजिलेंस टीम ने पेशकार को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस टीम के अधिकारी पेशकर को लेकर अपने साथ ले गए। 

टीम ने ऐसे दबोचा
बताया जा रहा है कि तहसील क्षेत्र के बबुरी ठेंगहा निवासी रवि कांत का मुकदमा उप न्यायिक मजिस्ट्रेट के कोर्ट में लंबित था। रविकांत अपने हिस्से की जमीन पर मकान निर्माण करवा रहे थे। जिस पर उनके अन्य हिस्सेदार ने एसडीएम के यहां से स्टे ले लिया। स्टे खत्म करने के लिए रवि कांत से पेशकर योगेश श्रीवास्तव ने 15 हजार रुपये की मांग की थी। रवि कांत ने विजिलेंस टीम से मिलकर पांच हजार रिश्वत दी। टीम ने पेशकार को दबोच लिया। अभी तक किसी सक्षम अफसर का आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Also Read