अमेठी में सनसनीखेज वारदात : पूरे परिवार की हत्या से लखनऊ तक हड़कंप, डीजीपी कर रहे निगरानी... 

UPT | सामूहिक हत्या की घटना के बाद मौके पर जमा भीड़।

Oct 04, 2024 09:40

उत्तर प्रदेश की अमेठी में दलित परिवार की चार लोगों की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। बदमाशों ने देर शाम किराये के मकान में रह रहे दलित परिवार पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दो मासूम बच्चियों और उनके माता पिता को...

Amethi News : उत्तर प्रदेश की अमेठी में दलित परिवार की चार लोगों की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। बदमाशों ने देर शाम किराये के मकान में रह रहे दलित परिवार पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दो मासूम बच्चियों और उनके माता पिता को मौत के घाट उतार दिया। फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे, लेकिन बदमाश घटना को अंजाम देकर फरार हो चुके थे। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

जंगल में आग की तरह फैली खबर
घटना की सूचना मिलते ही एसपी समेत कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। पुलिस घर के अंदर जाकर देखा तो दो मासूम बच्चियों को गोली लगी थी और आंगन में नल के पास इन बच्चियों के माता पिता को भी गोली लगी थी। नल के पास दोनों गिरे पड़े थे। आनन फ़ानन में पुलिस स्थानीय लोगों की मदद से सभी को सिंहपुर अस्पताल भेजा, जहां डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। हत्या की यह वारदात जंगल में आग की तरह फैल गई और विपक्ष ने इस हत्या को मुद्दा बनाकर उत्तर प्रदेश सरकार को घेरने कोई कोर कसर नहीं छोड़ा।

चंदन वर्मा पर शक की सूई
गौरतलब है कि महिला ने 18 अगस्त को चंदन वर्मा के खिलाफ रायबरेली जिले के सदर कोतवाली में शिक़ायत की थी। पुलिस ने महिला की शिकायत पर चंदन वर्मा के खिलाफ गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था। अगर पुलिस मुकदमा दर्ज करने के बाद चंदन वर्मा पर प्रभावी कार्रवाई की होती तो शायद इतनी बड़ी वारदात न होती। कहीं न कहीं पुलिस की बड़ी लापरवाही की वजह से इतनी बड़ी घटना को बदमाशों ने अंजाम दे दिया और दलित परिवार को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया।

डीजीपी प्रशांत कुमार कर रहे मॉनिटरिंग 
हत्या की घटना के बाद, सर्विलांस और डॉग स्क्वायड टीमें सबूत खंगाल रहीं हैं। एडीजी लखनऊ जोन एसबी शिरडकर, मंडलायुक्त गौरव दयाल, आईजी अयोध्या रेंज प्रवीण कुमार मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की जांच की। डीजीपी प्रशांत कुमार पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। 

दो डॉक्टरों के पैनल ने किया पोस्टमार्टम
इस सामूहिक हत्याकांड के बाद चारों मृतकों का पोस्टमार्टम देर रात हुआ। दो चिकित्सकों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया। दोनों बच्चों के पोस्टमार्टम पहले किए गए। उसके बाद शिक्षक और उनकी पत्नी का पोस्टमार्टम हुआ। मौके पर सीओ सिटी व दो थानों की पुलिस मौजूद रही। इसके अलावा इलाके की भारी भीड़ मौजूद रही। शिक्षक को तीन गोलियां लगी हैं। एक गोली उसके सीने में फंसी हुई है। वह निकल नहीं पाई तो उसका दोबारा एक्सरे कराया जा रहा है। अभी प्रक्रिया जारी है।

टीचर के पिता का सनसनीखेज खुलासा
पुलिस के खुलासे के बाद ही सच्चाई सामने आएगी, लेकिन घटना को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रहीं हैं। शिक्षक की पत्नी द्वारा रायबरेली में दर्ज कराए गए मुकदमें का मामला अभी तक घटना का मुख्य कारण माना जा रहा है। पुलिस भी अभी तक इसी पहलू को घटना की वजह मान रही है। बताते हैं कि चंदन इस परिवार को अक्सर परेशान करता था। मृतक के पिता ने भी कुछ लोगों के बारे में खुलासा करते हुए कहा कि कुछ लोग उनके बेटे को मारने के लिए ढूंढने गांव तक गए थे। आईजी प्रवीण कुमार ने बयान में कहा है कि घटना में इस परिवार के जानने वाले लोग शामिल हो सकते हैं। ऐसे में यह भी अटकलें लगाई जा रहीं हैं कि मामले में शिक्षक व उसकी पत्नी के करीबी या जानने वाले लोग भी हो सकते हैं। कुछ लोग मामले को प्रेम प्रसंग से भी जोड़ कर देख रहे हैं।

Also Read