Ayodhya News : जेल अधीक्षक ने बंदी बैरकों में छापा मारा, जमीन में छिपाकर रखे मिले 4 मोबाइल फोन

UPT | जिला कारागार में मारा छापा।

Jun 19, 2024 01:54

जिला कारागार में मंगलवार को जेल अधीक्षक उदय प्रताप मिश्र ने अचानक छापामार कार्रवाई की। हाई सिक्योरिटी बैरेक के सामने जमीन में चार मोबाइल गड़े मिले

Ayodhya News : जिला कारागार में मंगलवार को जेल अधीक्षक उदय प्रताप मिश्र ने अचानक छापामार कार्रवाई की। हाई सिक्योरिटी बैरेक के सामने जमीन में चार मोबाइल गड़े मिले। बताया जा रहा है कि बंदियों ने पॉलिथीन में लपेटकर जमीन में मोबाइल को छिपाया था। जेल अधीक्षक उदय प्रताप मिश्र ने तीन बंदी रक्षकों पर कार्रवाई करते हुए चार बंदियों के खिलाफ कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज कराया है। बरामद मोबाइल अयोध्या का प्रॉपर्टी डीलर सचिन जायसवाल, श्याम यादव, अग्रहरि व पश्चिम उत्तर प्रदेश के अनूप भाटी के थे। जिसकी रिपोर्ट जेल अधीक्षक ने लखनऊ भेज दिया।

तीन वार्डेन सस्पेंड
अयोध्या जेल अधीक्षक की रिपोर्ट पर डीजी जेल पीवी रामाशास्त्री ने की सख़्त कार्रवाई की है। रिपोर्ट के आधार पर अयोध्या जेल के तीन वार्डेन अजय कुमार शर्मा, पप्पू यादव और सुरेश कुमार सस्पेंड कर दिए गए। बंदी अंकित अग्रहरि, सचिन जायसवाल और अनूप भाटी पर प्रिजन एक्ट की धारा 42 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। साथ ही नए उपकरणों/तकनीक से जेलों की तलाशी के निर्देश दिए गए। साथ ही जेलों में प्रतिबंधित वस्तु मिलने के हर मामले में  एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं। डीजी जेल ने पुलिस अधीक्षकों से इन मामलों में गंभीर विवेचना का अनुरोध किया है।

Also Read