अयोध्या में डिप्टी सीएम : केशव प्रसाद मौर्य बोले-बिल्ली की भाग से कभी-कभी छीटा टूटता है, समाजवादी पार्टी बनेगी समाप्तवादी पार्टी

UPT | आईटीआई अयोध्या में डिप्टी सीएम ने दिए प्रमाणपत्र

Sep 20, 2024 21:12

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे। यहां आईटीआई में प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के लाइव प्रसारण में शरीक हुए। दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम विश्वकर्मा योजना की शुरुआत की

Short Highlights
  • आईटीआई में पीएम विश्वकर्मा योजना के लाइव प्रसारण में हुए शरीक
  • पीएम का लक्ष्य गरीब को अमीर व उनके जीवन को खुशहाल बनाना

Ayodhya News : प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे। यहां आईटीआई में प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के लाइव प्रसारण में शरीक हुए। दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम विश्वकर्मा योजना की शुरुआत की है। इससे पहले पत्रकारों से बातचीत में उपमुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी और उनकी नीतियों की जमकर गुणगान किया।

उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री का एक ही लक्ष्य है कि जब तक गरीब अमीर नहीं बनेगा तब तक भारत दुनिया में नंबर एक नहीं बनेगा। इसलिए उनका लक्ष्य गरीब को अमीर बनना है, उनके जीवन को खुशहाल बनाना है। पत्रकारों ने प्रदेश में होने वाले उपचुनाव पर सवाल दागे। जिस पर डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि सभी दसों सीट पर भाजपा जीतेगी। सपा व इंडिया गठबंधन पर तंज किया कि बिल्ली की भाग से कभी-कभी छीटा टूटता है। आगे चल कर समाजवादी पार्टी समाप्तवादी पार्टी बनेगी।समाजवादी पार्टी झूठ बोलकर के गुमराह करके 2024 के लोकसभा चुनाव में कुछ सीटे जीत ली थी जिस पर उनको भी अपेक्षा नहीं रही होगी। जो हमारी कमियां थी हम लोगों ने खोज लिया है, उसको सुधार करके 2027 में 2017 दोहराएंगे, कमल ही कमल खिलाएंगे।

क्षुद्र मानसिकता के लोग ही इस प्रकार के घटिया आचरण करते 
तिरुपति बालाजी के लड्डू में बीफ व मछली के तेल की मिलावट मिलने पर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि आंध्र प्रदेश की सरकार मामले की जांच कर रही है। जो भी दोषी होगा वहां की सरकार कार्रवाई करेगी। वह बहुत क्षुद्र मानसिकता के लोग होंगे जो इस प्रकार के घटिया आचरण करते होंगे। भक्तों की भावनाएं आहत न होने पाए इसका ख्याल रखा जाएगा। जरूरत पड़ने पर उत्तर प्रदेश में भी इस तरह की जांच की जाएगी।

25 लाभार्थियों को प्रमाणपत्र, 05 को योजना के तहत दिया गया चेक 
राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान अयोध्या के सभागार हॉल में पीएम विश्वकर्मा योजना के लाइव प्रसारण में शामिल हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने 25 लाभार्थियों को प्रतीकात्मक प्रमाण पत्र एवं 05 लाभार्थियों को पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत चेक प्रदान किया। इस अवसर पर रुदौली विधायक रामचन्द्र यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष अयोध्या रोली सिंह, जिलाध्यक्ष भाजपा संजीव सिंह की उपस्थिति रही।

आईटीआई अयोध्या से 1614 को 9 सेक्टर में प्रशिक्षण दिया प्रदान 
कार्यक्रम में लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री ने उद्बोधन/मार्गदर्शन प्रदान किया तथा प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने समस्त लाभार्थियों एवं उपस्थित जनमानस को वर्तमान सरकार की लाभपूरक योजनाओ के महत्त्व को रेखांकित करते हुए सतत परिश्रम करने की प्रेरणा दी। पीएम विश्वकर्मा योजना के अर्न्तगत विगत एक वर्ष में आईटीआई अयोध्या से 1614 लोगो को कुल 09 सेक्टर में प्रशिक्षण प्रदान किया गया। डिप्टी सीएम ने इस अवसर पर लाभार्थियों द्वारा बनाये गये मॉडल प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी अयोध्या, प्रधानाचार्य आईटीआई मयंक मणि शुक्ला, संयुक्त निदेशक आरके मिश्र, प्रधानाचार्य सोहावल धनंजय त्रिपाठी, सहायक निदेशक आरडीएसडीई शुभम शंकर, कौशल विकास एवं समस्त आई टी आई स्टाफ का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Also Read