Ayodhya News : खंडासा रेप कांड में होगा डीएनए टेस्ट, जेल में बंद आरोपी शहबान का लिया गया ब्लड सैंपल

UPT | पीड़ित परिवार को चेक देते विधायक डॉ अमित सिंह

Sep 12, 2024 02:37

खंडासा रेप कांड के मुख्य आरोपी शहबान जेल में डीएनए ब्लड सैंपल लिया गया। सैम्पल के लिए मंडल कारागार में पांच सदस्य टीम गई थी। डॉक्टर डीएन द्विवेदी के नेतृत्व में टीम ने ब्लड सैंपल लिया है। वहीं पीड़िता का ब्लड सैम्पल पहले ही लिया जा चुका है।

Short Highlights
  • गांव पहुंच कर पीड़िता का पहले ही लिया जा चुका है ब्लड सैंपल
  • मुख्यमंत्री की ओर से बीकापुर विधायक ने दिए पांच लाख का चेक

Ayodhya News : खंडासा थाना क्षेत्र में दलित नाबालिग से मुस्लिम युवक द्वारा दुष्कर्म करने के मामले में विधिक कार्रवाई जारी है। बुधवार को रेप कांड के मुख्य आरोपी शहबान जेल में डीएनए ब्लड सैंपल लिया गया। सैम्पल के लिए मंडल कारागार में  पांच सदस्य टीम गई थी। डॉक्टर डीएन द्विवेदी के नेतृत्व में टीम ने ब्लड सैंपल लिया है। वहीं पीड़िता का ब्लड सैम्पल पहले ही लिया जा चुका है। रेप का मुख्य आरोपी शहबान और सह अभियुक्त आन मोहम्मद उर्फ मानू जेल में बंद हैं। जिसमे मुख्य आरोपी शहबान का डीएनए टेस्ट होना है।

*बीकापुर विधायक पीड़ित के घर लेकर पहुंचे सहायता राशि का चेक*

खंडासा रेप पीड़िता के परिजनों को मुख्यमंत्री की ओर से बीकापुर विधायक ने पांच लाख का चेक बुधवार को सौंपा है। पीड़िता के गांव पहुंचे बीकापुर विधायक डॉ अमित सिंह चौहान ने पीड़ित परिवार को भरोसा दिया है कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी। बीकापुर विधायक डॉ अमित सिंह ही पीड़ित परिवार को लेकर लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कराई थी।  मिल्कीपुर के रायपट्टी गांव में दुष्कर्म पीड़िता को मुख्यमंत्री की ओर से सहायता राशि 5 लाख का चेक पीड़िता के परिजनों को सौंपने के दौरान तहसीलदार मिल्कीपुर, पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा, अमानीगंज ब्लॉक प्रमुख पवन सिंह, बीकापुर विधायक प्रतिनिधि सूर्य प्रसाद श्रीवास्तव आदि लोग मौजूद रहे।

*पीड़िता के गांव की सड़क भी बनेगी, निर्माण विभाग को दी गई जिम्मेदारी*

मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव होना है ऐसे में पीड़ित परिवार से मिलने  भाजपा के अलावा कांग्रेस, बसपा व सपा नेताओं का दल भी पहुंच चुका है। इसी दौरान गांव को जाने के लिए सड़क नहीं होने का एक मुद्दा न बन जाए भाजपा के जनप्रतिनिधियों ने तत्काल निर्माण विभाग में सम्पर्क कर सड़क बनाए जाने के निर्देश दिए हैं।भाजपा के पूर्व सांसद लल्लू सिंह, महापौर महंत गिरीश पति त्रिपाठी, जनपद के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने व दोषियों पर सख्त कार्रवाई के साथ साथ सड़क बनाई जाने की बात कही है।

Also Read