सुल्तानपुर मुठभेड़ : सपा नेता ने उठाए पुलिस की कार्रवाई पर सवाल, कहा- सिर्फ दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्ग के लोगों का एनकाउंटर 

UPT | समाजवादी पार्टी के नेता सुनील सिंह यादव

Sep 20, 2024 16:43

गिरफ्तार किए गए आरोपी अजय यादव, जो जौनपुर के सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के लारपुर का निवासी है, को हाल ही में सुल्तानपुर में ज्वेलरी दुकान में हुई लूटपाट के सिलसिले में पकड़ा गया...

Sultanpur News : उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में हाल ही में हुई लूटकांड के मामले में पुलिस ने दूसरे आरोपी को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी एक मुठभेड़ के दौरान हुई, जिसमें आरोपी अजय यादव घायल हो गया। जानकारी के अनुसार, जयसिंहपुर कोतवाली के क्षेत्र में यूपी STF और अपराधियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसके बाद पुलिस ने अजय यादव को गिरफ्तार किया। उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था।


समाजवादी पार्टी ने उठाए सवाल
समाजवादी पार्टी के नेता सुनील सिंह यादव ने मुठभेड़ को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस मुख्य आरोपियों को पकड़ने में असफल रही है और केवल दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्ग के लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। सुनील यादव ने यह भी कहा कि मंगेश यादव के एनकाउंटर करने वाली टीम के खिलाफ अंततः मुकदमा दर्ज होगा।

मुठभेड़ के दौरान बरामदगी
मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने अजय यादव के पास से कुछ जेवरात, नकद राशि और अवैध हथियार बरामद किए हैं। इससे पहले मंगेश यादव का एनकाउंटर हुआ था, जिसके बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी मंगेश यादव के एनकाउंटर पर सवाल उठाए थे, जिसमें जाति के आधार पर कार्रवाई की बात कही गई थी।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान
गिरफ्तार किए गए आरोपी अजय यादव, जो जौनपुर के सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के लारपुर का निवासी है, को हाल ही में सुल्तानपुर में ज्वेलरी दुकान में हुई लूटपाट के सिलसिले में पकड़ा गया। उसके खिलाफ पहले से पांच आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Also Read