भेड़िए के बाद अब सियार का आतंक : 2 महीने की मासूम का सिर खा गया,  मां के बगल में सो रही थी बच्ची

UPT | symbolic image

Sep 03, 2024 14:33

सुल्तानपुर में सोमवार रात 1 बजे मां के बगल में सो रही 2 महीने की बच्ची को सियार उठा ले गया। जब सियार ने लगभग 500 मीटर दूर नवजात को घायल करना शुरू किया, तो उसकी चीख-पुकार सुनकर माता-पिता मौके पर पहुंचे...

Sultanpur News : उत्तर प्रदेश में भेड़िए का बाद अब सियार चर्चा में आ गया है। भेड़िए के आतंक से लोग डरे हुए हैं, इसी बीच सियार का भी डर लोगों को सताने लगा है। भेड़ियों को पकड़ने के लिए वन विभाग ने अपनी 25 टीमों को लगाया है। इसके बावजूद भी भेड़िए लगातार हमले कर रहे हैं। इसी बीच अब सियार भी आ गया है। सुल्तानपुर में सोमवार रात 1 बजे मां के बगल में सो रही 2 महीने की बच्ची को सियार उठा ले गया।

परिवार के साथ सो रही थी बच्ची
यह घटना मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत दियरा के कोड़रिया पुरवे की है। गांव निवासी मोनू अपनी पत्नी मुस्कान और बच्चों के साथ छप्पर के नीचे सो रहा था। मुस्कान अपनी नवजात बेटी काजल (2 माह) और अन्य बच्चों नाटे (4 वर्ष) और महक (2 वर्ष) के साथ चारपाई पर लेटी हुई थी, जबकि मोनू अपने बेटे सुल्तान (5 वर्ष) के साथ दूसरी चारपाई पर सोया हुआ था।



सिर के ऊपरी हिस्से को खा गया सियार
बीती रात करीब 1 बजे, एक सियार ने चारपाई से नवजात को उठाकर ले गया। जब सियार ने लगभग 500 मीटर दूर नवजात को घायल करना शुरू किया, तो उसकी चीख-पुकार सुनकर माता-पिता मौके पर पहुंचे। सियार वहां से भाग गया। नवजात के सिर के ऊपरी हिस्से में गंभीर चोटें आई थीं। माता-पिता ने उसे सीएचसी ले जाया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

डॉक्टर ने किया मृत घोषित
बच्ची की आवाज सुनकर माता-पिता का नींद खुली तो उन्होंने देखा कि सियार बच्ची को नोंच रहा था। शोर मचाने पर सियार भाग गया, लेकिन तब तक बच्ची के सिर पर गहरा घाव हो चुका था। जब माता-पिता उसके पास पहुंचे तो बेटी के सिर से खून बह रहा था। आवाज सुनकर पास-पड़ोस के लोग भी जुट गए। लोगों को साहस दिलाया और रात में ही हम लोग बेटी को लेकर सीएचसी पहुंचे, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वन विभाग की टीम सियार को पकड़ने में जुटी
घटना की सूचना मिलते ही SDM जयसिंहपुर संतोष ओझा, DFO अमित सिंह मौके पर पहुंचे। वन विभाग की टीम सियार को पकड़ने में जुट गई है। DFO अमित सिंह ने बताया- बच्ची की सियार के हमले से मौत हुई है। सियार खेतों में रहते हैं। रिहायशी इलाकों में कम ही निकलते हैं, लेकिन अब सियार रिहायशी इलाकों में आकर हमले कर रहे हैं। यह चिंता का विषय है। हम लोग सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। जल्द ही सियार को पकड़ लिया जाएगा।

Also Read