बस टक्कर से छात्र की मौत : पुलिस कार्रवाई से नाराज ग्रामीण और विद्यार्थी, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे किया जाम

UPT | छात्र की मौत से ग्रामीणों और छात्रों में रोष

Sep 24, 2024 14:43

सुल्तानपुर के दोस्तपुर थाना क्षेत्र में कामतागंज बाजार के पास एक प्राइवेट बस ने साइकिल से स्कूल जा रहे छात्र को टक्कर मार दी, जिससे छात्र की घटना स्थल पर ही मौत हो गई...

Sultanpur News : सुल्तानपुर के दोस्तपुर थाना क्षेत्र में कामतागंज बाजार के पास एक प्राइवेट बस ने साइकिल से स्कूल जा रहे छात्र को टक्कर मार दी, जिससे छात्र की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जैसे ही छात्र की मौत की खबर गांव में फैली, ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए और बस पर पथराव करने लगे। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।  ग्रामीणों ने घटना से आहत होकर ग्रामीणों ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को जाम कर दिया इसके साथ ही नेमपुर-दोस्तपुर रोड पर नौ बजे से जाम लगा हुआ है।

सड़क पर उतरे छात्र
वहीं छात्र की मौत से विद्यार्थी सड़क पर उतर आए। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर जाम को हटाने में पुलिस लगी हुई है। छात्र इससे नाराज हो गए और पथराव शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि पुलिस की कार्रवाई से नाराज ग्रामीणों और छात्रों ने पूर्वांचल एक्सप्रेस पर माइल स्टोन 164 पर जाम लगा दिया। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे न खोलने पर पुलिस ने सख्ती दिखाई। छात्रों ने पूर्वांचल एक्सप्रेस के नीचे से पथराव शुरू कर दिया।
  प्राइवेट बस की टक्कर से छात्र की मौत
स्थानीय थाना क्षेत्र के पसियापारा भग्तीपुर गांव के 14 वर्षीय लवकुश, जो राम देव इंटर कॉलेज में पढ़ता था, अपनी साइकिल से स्कूल जा रहा था। जब वह कामतागंज बाजार के पास पहुंचा, तो जलालपुर की ओर से आ रही एक प्राइवेट बस ने उसे टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में लवकुश की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इस घटना से ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने बस के शीशे तोड़ दिए, साथ ही सड़क को जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बस के ड्राइवर को भी बंधक बना लिया।



घर की स्थिति पहले से ही दयनीय
मौके पर एसडीएम उत्तम तिवारी, क्षेत्राधिकारी विनय गौतम और अखंडनगर नगर व दोस्तपुर की पुलिस उपस्थित थी। लवकुश के परिवार की स्थिति पहले से ही दयनीय है। उसके पिता राम दीन की छह महीने पहले बीमारी से मृत्यु हो गई थी, और उसका बड़ा भाई अभिषेक 17 वर्षीय मानसिक रोगी है। लवकुश की मां, नीतू, इस घटना से बहुत परेशान हैं और रोते-रोते उनकी हालत खराब हो गई है।

मौके पर पहुंचे एसडीएम
एसडीएम बोले परिवार को दिलाई जाएगी सहायता एसडीएम उत्तम तिवारी ने पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता दिलाने की बात कही है। घटना के बाद ग्रामीणों ने बस को रोक लिया और चालक को पकड़ लिया। गुस्से में आकर उन्होंने बस में तोड़फोड़ भी की और जाम लगाकर आवागमन ठप कर दिया। लगभग तीन घंटे तक स्थानीय मार्ग जाम रहा, जिसके बाद कॉलेज के छात्रों ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को भी जाम कर दिया।

Also Read