आजमगढ़ में धर्मांतरण की कोशिश : पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार, ऐसे मिली सूचना

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Oct 21, 2024 15:56

जमगढ़ जिले के कंधरापुर थाना क्षेत्र के मिरिया रेड़हा गांव में रविवार को धर्मांतरण के कार्यक्रम चलने की सूचना मिलने पर पुलिस ने छापेमारी की...

Azamgarh News : जमगढ़ जिले के कंधरापुर थाना क्षेत्र के मिरिया रेड़हा गांव में रविवार को धर्मांतरण के कार्यक्रम चलने की सूचना मिलने पर पुलिस ने छापेमारी की। भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिबंश मिश्रा द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची और धर्मांतरण को रुकवा दिया। पुलिस ने वहां से कई आपत्तिजनक वस्तुएं और धार्मिक पुस्तकें बरामद कीं। साथ ही एक व्यक्ति राजाराम यादव को हिरासत में लिया।

बहला-फुसलाकर कर कराया जा रहा था धर्म परिवर्तन
कंधरापुर थाना प्रभारी रुद्रभान पांडेय के नेतृत्व में पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची। जहां उन्होंने देखा कि एक कमरे में बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे थे। मौके से कई आपत्तिजनक पुस्तकें भी बरामद हुईं। भाजपा नेता हरिबंश मिश्रा ने आरोप लगाया कि वहां हिंदुओं को बहला-फुसलाकर उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था और उन्हें देवी-देवताओं की तस्वीरें फाड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा था। एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि राजाराम यादव को हिरासत में लिया गया है और मामले में जांच जारी है। जल्द ही आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।



पहले भी हो चुके हैं धर्मांतरण के मामले
यह कोई पहला मामला नहीं है जब आजमगढ़ जिले में धर्मांतरण की घटनाएं सामने आई हों। इससे पहले भी जिले में ऐसे कई मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जिनमें पुलिस ने कार्रवाई की थी। 6 फरवरी 2022 शहर के ठंडी सड़क इलाके में धर्मांतरण के आरोप में 6 लोगों को हिरासत में लिया गया था। वहीं 24 नवंबर 2022 में फूलपुर के गोबरहा गांव में भी धर्मांतरण के प्रयास के दौरान पुलिस ने धार्मिक सामग्री बरामद कर आरोपियों को गिरफ्तार किया था। 

Also Read