पुलिस की दबंगई : व्यापारी को दी एनकाउंटर की धमकी, दरोगा समेत पांच पुलिस कर्मियों पर FIR का आदेश

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Oct 10, 2024 17:56

आजमगढ़ में एक व्यापारी के साथ हुई पुलिस की दबंगई के मामले में कोर्ट ने दरोगा समेत पांच पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिया है। व्यापारी मनोज गुप्ता को अहरौला थाने के दरोगा...

Azamgarh News : आजमगढ़ में एक व्यापारी के साथ हुई पुलिस की दबंगई के मामले में कोर्ट ने दरोगा समेत पांच पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिया है। व्यापारी मनोज गुप्ता को अहरौला थाने के दरोगा और दो सिपाहियों समेत पांच लोगों ने एनकाउंटर की धमकी देकर बंदी बना लिया और उसके पैसे व सोना छीन लिया। इस मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने अब कार्रवाई करते हुए आरोपियों पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।

व्यापारी को दी थी एनकाउंटर की धमकी
31 अगस्त 2024 को मनोज गुप्ता कंधरापुर बाजार में एक दुकान पर चाय पी रहे थे, तभी एक निजी वाहन से दरोगा और दो सिपाही वहां आ गए। उनके साथ प्रॉपर्टी डीलर भी था। पुलिस ने मनोज को धमकाते हुए जबरदस्ती गाड़ी में बैठा लिया और अहरौला थाने ले जाकर बंद कर दिया। थाने में मनोज को एनकाउंटर की धमकी दी गई और उससे 11,500 रुपये और एक सोने की चेन छीन ली गई। जब मनोज के भाई मनीष ने 112 नंबर पर सूचना दी, तब रात में उसे छोड़ दिया गया। इस घटना के बाद बिसौली थाना क्षेत्र के रहने वाले पीड़ित मनोज गुप्ता ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।



क्षेत्राधिकारी करेंगे मामले की विवेचना
मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सत्यवीर सिंह ने घटना के तथ्यों का अध्ययन करते हुए एसपी आजमगढ़ को दरोगा और दो सिपाहियों समेत अन्य चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। कोर्ट ने एक क्षेत्राधिकारी को पूरे मामले की विवेचना का भी निर्देश दिया है। आजमगढ़ एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने बताया कि न्यायालय का आदेश प्राप्त हो चुका है और मामले में उचित कार्रवाई की जा रही है। तीन पुलिसकर्मियों और अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Also Read