Ballia News : रामगढ़ और गोपालपुर में चल रहे कटानरोधी कार्यों का डीएम ने किया निरीक्षण

UPT | निरीक्षण करते जिलाधिकारी

Jun 21, 2024 00:17

बलिया जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने गुरूवार को रामगढ़ और गोपालपुर में आस-पास के गांवों के  सुरक्षार्थ चल रहे कटानरोधी कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने...

Ballia News : बलिया जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने गुरूवार को रामगढ़ और गोपालपुर में आस-पास के गांवों के  सुरक्षार्थ चल रहे कटानरोधी कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गांव के लोगों से नदी की धारा और चल रहे कटानरोधी कार्यों के बारे में बातचीत की और सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

ग्रामीणों ने बताई समस्या
रामगढ़ गांव के लोगों ने नदी किनारे बसे घरों के बाढ़ से बचाव के लिए लेयर की संख्या बढ़ाने और बोल्डरों को रोकने के लिए लगाई ग‌ई जाली की लंबाई भी बढ़ाने का अनुरोध किया। इस पर जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता और सहायक अभियंता को इन मामलों का परीक्षण कर ग्रामवासियों के बचाव के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

अधिकारियों को दिए निर्देश
जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता को कार्यों में तेजी लाने और तय मानक एवं गुणवत्ता के साथ कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया। उन्होंने लोगों को कटान से बचाव के लिए आश्वस्त किया। यहां उपस्थित गांव के लोगों ने भी चल रहे कटानरोधी कार्यों को लेकर संतुष्टि जाहिर की। इसके अलावा जिलाधिकारी ने गोपालपुर में चल रहे कटानरोधी कार्यों का निरीक्षण किया।

ग्रामीणों से ली जानकारी
जिलाधिकारी ने गोपालपुर में चल रहे कटानरोधी कार्यों का निरीक्षण किया। यहां पर बाढ़ से बचाव के सारे कार्य पूर्ण हो चुके हैं। गांव के लोगों ने कटानरोधी कार्यों के कारण घरों के पास हुए गड्ढे को मिट्टी भरने का अनुरोध किया, तो जिलाधिकारी ने अवर अभियंता को निर्देशित किया।

Also Read