Ballia News : चकबंदी विभाग के भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ आमरण अनशन शुरू, अफसरों ने दिया कार्रवाई का भरोसा

UPT | उपाध्यक्ष सिंहासन चौहान आमरण अनशन पर बैठे

Sep 03, 2024 21:42

आजाद अधिकार सेना के जिला उपाध्यक्ष सिंहासन चौहान ने चकबंदी विभाग के भ्रष्ट अधिकारियो के खिलाफ बार -बार लिखित शिकायती पत्र देने के बाद कारवाई न...

Ballia News : आजाद अधिकार सेना के जिला उपाध्यक्ष सिंहासन चौहान ने चकबंदी विभाग के भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ बार -बार लिखित शिकायती पत्र देने के बाद कारवाई न होने से क्षुब्ध होकर आमरण अनशन शुरू कर दिया। इसके बाद अधिकारियों के हाथ पांव फूलने लगे। 



बता दें कि अनशन के दूसरे दिन नायब सीओ चकबंदी जगदीश प्रसाद पूरी टीम के साथ अनशन स्थल पर पहुंचे और चकबंदी के दौरान हर कर्मियों को सुधारने के लिए एक महीने का मौका लिया। इसके बाद ग्राम प्रधान कमली यादव ने सिंहासन चौहान व अन्य लोगों को जूस पिलाकर आमरण अनशन समाप्त कराया।

विगत तीन वर्षों से चल रहा चकबंदी का कार्य
बेल्थरारोड तहसील अंतर्गत शाहपुर टिटिहा गांव में विगत तीन वर्षों से चकबंदी का कार्य चल रहा है जिसमें चकबंदी विभाग के अधिकारियों द्वारा काश्तकारों का चक एक जगह करने के बजाय तास की पत्तों की तरह छिट दिया गया है। जिसको लेकर गांव के ही सिंहासन चौहान ने मुख्यमंत्री सहित चकबंदी आयुक्त को शिकायती पत्र के माध्यम से अवगत कराया, लेकिन मामला सिफर रहा, आलम यह है कि करीब तीन सौ किसानों ने चकबंदी न्यायालय में आपत्तियां दर्ज कराई है।

तनख्वाह से पेट नहीं भरता
इसके पूर्व 17 सितंबर 2022 को सिंहासन चौहान ने बेल्थरारोड तहसील पर बैठकर भ्रष्ट अधिकारियों के लिए चंदा इकट्ठा कर मुख्यमंत्री को भेजा था कि अगर अपने तनख्वाह से पेट नहीं भरता है तो उन भ्रष्ट अधिकारियों को दे दिया जाए। इसके बाद भी चकबंदी विभाग के अधिकारियों का लूटपाट चलता रहा। 

11 सूत्रीय मांगों को लेकर आमरण अनशन करने का फैसला
इसकी शिकायत जिलाधिकारी सहित विभागीय उच्चाधिकारियों से किया गया, लेकिन मेरे आवेदन पर गलत रिपोर्ट लगाकर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता था। इसके बाद मैंने ग्यारह सूत्रीय मांगों को लेकर आमरण अनशन करने का फैसला लिया। इस दौरान एसीओ एसपी यादव, कानूनगो महेंद्र राम, लेखपाल विजय मौर्य, मझवां रविन्द्र सिंह यादव आदि लोग मौजूद रहे।

Also Read