Ballia News : पीएचसी मनियर के जननी सुरक्षा वार्ड में तड़पती रही महिला मरीज, वीडियो वायरल

UPT | प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र

Oct 01, 2024 20:10

बलिया जिले का प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मनियर सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। यहां समय से न डॉक्टर और ना ही कर्मचारी मौजूद रहते है...

Short Highlights
  • समाजसेवी विनय सिंह ने ट्वीट कर शासन प्रशासन को दी जानकारी
  • आखिर कब सुधरेगी पीएचसी मनियर की दुर्व्यवस्था
Ballia News : भाजपा सरकार प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था को चुस्त बनाने तथा आमजन को सुई-दवा से लेकर जांच व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है। लेकिन बलिया जिले का प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मनियर सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। यहां समय से न डॉक्टर और न कर्मचारी मौजूद रहते हैं। 



जिसका जीता जागता उदाहरण मंगलवार की सुबह सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में देखने को मिल रहा है। जिसमें पीएचसी के अंदर स्थित जननी सुरक्षा वार्ड में एक महिला मरीज बेड के बगल में नीचे तड़पती नजर आ रही है। लेकिन मौके पर उसे देखने के लिए कोई जिम्मेदार मौजूद नहीं है।

न कोई डॉक्टर है ना ही कोई कर्मचारी
परिवर्तन यूथ के विनय सिंह ने इस वीडियो को शासन सहित जिलाधिकारी व सीएमओ को भेजकर ट्वीट कर के माध्यम से जानकारी दिया कि मंगलवार की सुबह करीब 9:45 बजे  एक महिला मरीज तड़प रही है। यहाँ न कोई डॉक्टर है ना ही कोई कर्मचारी है। इसकी हालत कभी भी सीरियस हो सकती है। यहाँ तक कि इसकी मृत्यु भी हो सकती है। 

पीएचसी की दुर्व्यवस्था में कोई सुधार नहीं
इसका जिम्मेदार कौन होगा? इस मामले को तुरन्त संज्ञान में लेते हुए इस मरीज का समुचित इलाज कराने की कृपा करें। आपको बता दे कि पीएचसी मनियर की दुर्व्यवस्था के खिलाफ विगत दिनों लोगों ने धरना प्रदर्शन किया था। जिसमें सीएमओ की तरफ से अश्वासन मिला था कि बहुत जल्द ही इसे दुरुस्त करा दिया जाएगा। लेकिन दो माह बाद भी पीएचसी की दुर्व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हो सका। 

लापरवाह अधिकारियों व कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाए
आलम यह है कि पीएचसी पर ओपीडी से लेकर इमरजेंसी तक कोई भी अधिकारी व कर्मचारी अपनी ड्यूटी का निर्वहन नहीं करता। विनय सिंह ने मांग किया कि जिलाधिकारी इस मामले को संज्ञान लेकर आकस्मिक जांच कर लापरवाह अधिकारियों व कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाए।

Also Read