Ballia News : कोटेदार और उसके दो सहयोगियों पर 27,000 रुपये की धोखाधड़ी का केस दर्ज

UPT | symbolic

Oct 24, 2024 20:28

बलिया की सहतवार पुलिस ने भरौली गांव में कोटेदार पुत्र द्वारा खाद्यान्न वितरण की ई-पाश मशीन के झांसे में बैंक फ्रैंचाइजी की मशीन पर अंगूठा लगवाकर 27000 रुपये की धोखाधड़ी के मामले में कोटेदार समेत तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी व जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया है।

Ballia News : सहतवार पुलिस ने भरौली गांव में कोटेदार और उसके दो सहयोगियों के खिलाफ 27,000 रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। आरोप है कि कोटेदार के पुत्र ने खाद्यान्न वितरण की ई-पाश मशीन का उपयोग करके बैंक फ्रैंचाइजी की मशीन पर अनधिकृत रूप से अंगूठा लगवाकर पैसे निकाले।

कोटेदार पर धोखाधड़ी का आरोप
पीड़ित, सरल तुरहा, ने अपर पुलिस महानिदेशक को एक आवेदन में आरोप लगाया है कि गांव के बालदेव चौहान और उसके भाई कमलेश ने मिलकर इस धोखाधड़ी को अंजाम दिया। बालदेव चौहान उदहां गांव में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान चलाते हैं, जबकि रजौली गांव में भी उनका एक कोटा दुकान है। बालदेव का बेटा, आशीष चौहान, भरौली गांव में एसबीआई की फ्रेंचाइजी संचालित करता है। पीड़ित ने बताया कि उसे रजौली गांव की कोटे की दुकान से खाद्यान्न मिलता है। आरोप है कि इन तीनों ने मिलकर खाद्यान्न वितरण के नाम पर उसकी जानकारी के बिना उसके खाते से पैसे निकाले हैं।

धोखाधड़ी का केस दर्ज
सभी आवश्यक दस्तावेजों के अभाव में, पीड़ित का कहना है कि उसका अनपढ़ होना इन लोगों के लिए लाभ का साधन बना। उन्होंने 27 जून 2023 को 9,000 रुपये, 17 जुलाई 2023 को 9,000 रुपये, 15 जनवरी 2024 को 9,000 रुपये और 18 फरवरी 2024 को 600 रुपये निकाले। इस प्रकार, कुल मिलाकर 27,600 रुपये की धोखाधड़ी की गई।



अपराधों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग 
सरल ने यह भी आरोप लगाया है कि इन लोगों ने कई अनपढ़ और कम समझ वाले लोगों के खातों से पैसे निकालकर उन्हें धोखा दिया है। जब उन्होंने शिकायत की या पैसे मांगे, तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई। कई बार पुलिस में शिकायत करने के बाद भी, आरोपियों के प्रभाव के कारण कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई।सहतवार थानाध्यक्ष दिनेश पाठक ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है ताकि न्याय सुनिश्चित किया जा सके। इस धोखाधड़ी के मामले ने स्थानीय समुदाय में चिंता बढ़ा दी है, और लोग इस तरह के अपराधों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Also Read