रोजगार की परीक्षा : बलिया में सकुशल संपन्न हुआ RO-ARO का एग्जाम, पूरे दिन केंद्रों पर घूमते रहे डीएम और एसपी

UPT | RO-ARO एग्जाम के दौरान डीएम

Feb 12, 2024 14:07

जिले में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित समीक्षा अधिकारी (RO) तथा सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO ) की प्रारंभिक परीक्षा जिले में 41 केंद्रों पर सकुशल संपन्न हो गई। जहां पूरी परीक्षा के दौरान जिलाधिकारी रवींद्र कुमार और पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा...

Ballia News : जिले में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित समीक्षा अधिकारी (RO) तथा सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO ) की प्रारंभिक परीक्षा जिले में 41 केंद्रों पर सकुशल संपन्न हो गई। परीक्षा के दौरान जिलाधिकारी रवींद्र कुमार और पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा परीक्षा केंद्रों का लगातार जायजा लेते रहे। दोनों अधिकारियों ने शहर व आसपास के आधा दर्जन परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया। इसके अलावा फोन के माध्यम से पूरे जिले में हो रही परीक्षा पर नजर बनाए रखी।

यह रहा परीक्षा कार्यक्रम
दो पालियों में आयोजित इस परीक्षा में पहली पाली की परीक्षा पूर्वाह्न 9.30 बजे से 11.30 बजे तक चली। जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2.30 से 3.30 बजे तक हुई। परीक्षा के दौरान जिलाधिकारी सबसे पहले टीडी कॉलेज में पहुंचे और वहां केंद्र व्यवस्थापक से परीक्षा से जुड़ी जानकारी ली। इसी क्रम में टाउन इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, कुंवर सिंह डिग्री कॉलेज और कुंवर सिंह इंटर कॉलेज में जाकर परीक्षा का जायजा लिया। दूसरी पाली में भी उन्होंने राजकीय इंटर कॉलेज, हॉली क्रॉस स्कूल में जाकर परीक्षा की सुचिता का जायजा लिया। इसके बाद कलेक्ट्रेट में बनाए गए कंट्रोल रूम से पूरे जिले में हो रही परीक्षा के बारे में जानकारी ली गई। वहीं, कंट्रोल रूम के जरिए पूरे जिले में हो रही परीक्षा पर नजर भी बनाए रखी। बता दें कि परीक्षा को सकुशल व पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन की ओर से व्यापक इंतजाम किया गया था। सभी केंद्रों पर केंद्र व्यवस्थापक और सह केंद्र व्यवस्थापकों की तैनाती करते हुए पूरी सख्ती से परीक्षा कराने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए थे।

Also Read