Ballia News : जनसभा में बोले सीएम योगी- चार जून के बाद ​इंडिया गठबंधन का बिखराव तय

UPT | सीएम योगी की फाईल फोटो

May 25, 2024 15:27

देश में लोकसभा चुनाव के पांच चरण में मतदाना संपन्न हो चुके हैं। शनिवार को छठे चरण का मतदान हो रहा है। शनिवार को सीएम योगी ने बलिया जनसभा को संबोधित किया

Ballia News : देश में लोकसभा चुनाव के छठें चरण का मतदान हो रहा है। शनिवार को सीएम योगी ने बलिया जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि चार जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद इंडिया गठबंधन का बिखराव तय है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक असम के कामरूप से लेकर गुजरात के कच्छ तक सिर्फ एक ही स्वर गूंज रहा है, जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे। बीजेपी के 400 पर का नारा सुनते ही सपा और कांग्रेस के नेताओं के पसीने आने लगते हैं, क्योंकि उनको पता है कि दोनों मिलकर भी 400 सीटों पर चुनाव नहीं लड़ रहे हैं।

योगी ने कहा ये नया भारत है
सीएम योगी ने बलिया में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 10 वर्षों में पीएम मोदी के नेतृत्व में नये भारत का निर्माण हुआ है। पीएम मोदी के नेतृत्व में आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म कर दिया गया है। आज अगर जोर से पाटाख फट जाए तो पकिस्तान सफाई देता है कि इसमें उसका कोई हाथ नहीं हैं। इस नये भारत ने जो विकास किया है, आश्चर्य करना वाला है। आज 2 लेन 4 लेन से लेकर 12 लेन तक के हाइवे बन रहे हैं। ये नया भारत है, ये छेड़ता नहीं है और अगर कोई इसे छेड़ता है तो उसे छोड़ता नहीं है। नए भारत के लिए जो यात्रा शुरू हुई है, वह अभूतपूर्व है और यह दुनिया को आश्चर्यचकित करती है। साल 2015 के बाद जो परिवर्तन देखने को मिल रहा है, सेफ सिटी के रूप में आपनी पहचान बना रहा है। साल 2017 के बाद से हमारा नगरिक सीना तानकर चलता है और अपराधी गले में तख्ती डाल कर चलता है। 

मकान के ढाई लाख देना का वादा 
डबल इंजन की सरकार को चुनिएं हर गरीब को ढाई लाख रुपये मिलेंगे। जिसके पास मकान का छोटा सा टुकड़ा होगा या मकान जर्जर होगा, सभी को ढाई लाख रुपये दिये जाएंगे। पैसा बीपीटी के माध्यम से सीधे अकाउंट में आएंगे। हर घर में शौचालय होगा। हर नगर में बारातघर होगा। आपको सड़क पर टेंट लागने की जरूरत नहीं पडे़गी।

बलिया में हुए हैं विकास के ये कार्य
सीएम योगी ने कहा कि बलिया में 12 हजार 248 महिलाओं, 19 हजार 264 दिव्यांगों, 1 लाख 29 हजार 201 वृद्धों को 12 हजार रुपये सालाना पेंशन का लाभ दिया गया है। दो लाख 42 हजार 201 आयुष्मान कार्ड बानाये गए हैं, जिससे कम दामों में बड़ी से बड़ी बीमारी का इलाज कराया जा सके। अमृत योजना के तहत बलिया में सीवर लाइन के लिए और हर घर जल के लिए पैसे दिए गए हैं।

Also Read