Ballia News : बलिया में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पहला दिन शांतिपूर्ण संपन्न, इतने अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित

UPT | उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा का डीएम और एसपी ने किया निरीक्षण।

Aug 23, 2024 22:46

उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा का पहला दिन शुक्रवार को सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। इस परीक्षा के लिए पूरे जनपद में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी...

Ballia News : उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा का पहला दिन शुक्रवार को सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। इस परीक्षा के लिए पूरे जनपद में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी, जिसमें 15 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 15 स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई थी। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार और पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर परीक्षा की सुचिता और सुरक्षा सुनिश्चित की।

पहले दिन 3,824 अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित
परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया गया, जिसमें कुल 12,288 अभ्यर्थियों को परीक्षा में सम्मिलित होना था, लेकिन 3,824 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। शेष 8,464 अभ्यर्थियों ने पहले दिन की परीक्षा में भाग लिया। परीक्षा के दौरान, सभी केंद्रों पर अभ्यर्थियों की समय पर उपस्थिति सुनिश्चित की गई और परीक्षा सुचारू रूप से आयोजित की गई। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर बनाए गए कंट्रोल रूम ने पूरी परीक्षा प्रक्रिया पर नजर रखी।

पांच दिनों तक चलेगी परीक्षा, 61,440 अभ्यर्थियों की होगी सहभागिता
पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा का आयोजन 23, 24, 25, 30, और 31 अगस्त को पांच दिनों तक होगा। प्रत्येक दिन दो पालियों में परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिसमें कुल मिलाकर 61,440 अभ्यर्थी सम्मिलित होंगे। पहले दिन की परीक्षा के सफल आयोजन के बाद, आने वाले चार दिनों में भी इसी प्रकार की सुरक्षा और निगरानी की व्यवस्था की जाएगी।

डीएम और एसपी ने किया विभिन्न केंद्रों का निरीक्षण
परीक्षा की निगरानी के लिए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने राजकीय महिला डिग्री कॉलेज नगवां, सतीश चंद्र कॉलेज, कुंवर सिंह इंटर कॉलेज, और पॉलिटेक्निक स्कूल का निरीक्षण किया। दोनों अधिकारियों ने परीक्षा केंद्रों पर तैनात सेक्टर और स्टेटिक मजिस्ट्रेट को सतर्क रहने और परीक्षा गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

अभ्यर्थियों के लिए पुलिस सहायता केंद्र स्थापित
गैर जनपद से आने वाले अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए पुलिस ने बलिया रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस स्टैंड पर पुलिस सहायता केंद्र स्थापित किए हैं। इन केंद्रों पर अभ्यर्थियों को उनके परीक्षा केंद्र की जानकारी, आवागमन, और अन्य संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए तत्काल सहायता प्रदान की जा रही है। अभ्यर्थी किसी भी समस्या के लिए जिला कंट्रोल नंबर 9454417475 और प्रभारी निरीक्षक कोतवाली 9454403000 पर संपर्क कर सकते हैं।

Also Read