विजयदशमी और नवरात्र की धूम : बच्चों ने महिषासुर मर्दिनी का अद्भुत मंचन किया, लोगों ने भाव-विभोर होकर बजाईं तालियां

UPT | कोलंबस इंटरनेशनल स्कूल में विजयदशमी एवं नवरात्र पर मंचन करते छात्र।

Oct 11, 2024 17:59

विजयदशमी और नवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस उत्सव में छात्रों ने पूरे उल्लास और उत्साह के साथ भाग लिया। विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन ने पूरे माहौल को उत्सवमय बना दिया।

Baliya News : जनपद के नगरा क्षेत्र में स्थित प्रतिष्ठित कोलंबस इंटरनेशनल स्कूल में शुक्रवार को विजयदशमी और नवरात्रि का पर्व बेहद धूमधाम से मनाया गया। इस उत्सव में छात्रों ने पूरे उल्लास और उत्साह के साथ भाग लिया। विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन ने पूरे माहौल को उत्सवमय बना दिया। बच्चों के मंचन को देख उपस्थित लोग भाव-विभोर हो उठे और तालियों की गड़गड़ाहट से सभागार गूंज उठा।

नन्हे-मुन्ने बच्चों ने किया महिषासुर मर्दिनी का अद्भुत प्रदर्शन
कार्यक्रम में छोटे बच्चों ने देवी दुर्गा के नौ रूपों का प्रतीकात्मक मंचन करते हुए महिषासुर मर्दिनी का नाटक प्रस्तुत किया। उनके अभिनय और प्रस्तुतिकरण ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। बच्चों ने बड़ी ही सरलता और कौशल के साथ इस धार्मिक और सांस्कृतिक कथा को जीवंत कर दिया, जिसे देखकर वहां मौजूद सभी लोगों ने प्रशंसा की और जोरदार तालियों के साथ उन्हें बधाई दी।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में दिखी बच्चों की अद्भुत प्रतिभा
बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम भी अत्यंत सराहनीय थे। उन्होंने भारतीय संस्कृति और परंपराओं को मंच पर जीवंत किया, जो सभी के लिए प्रेरणादायक था। विद्यालय के इस आयोजन ने छात्रों के अंदर छिपी हुई प्रतिभाओं को निखारने का अवसर प्रदान किया।

उत्सव में विद्यालय प्रबंधन की सराहनीय भागीदारी
इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक प्रमोद कुमार सिंह, प्रबंधिका रीता सिंह, उप प्रधानाचार्य आर.पी. पांडेय, एडमिन प्रियंका सिंह और सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित थे। प्रबंधक प्रमोद कुमार सिंह ने छात्रों की मेहनत और उनकी प्रस्तुतियों की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजनों से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है और उनकी रचनात्मकता को बढ़ावा मिलता है। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम बच्चों के आत्मविश्वास को भी बढ़ाते हैं और उन्हें हमारी समृद्ध संस्कृति और परंपराओं के बारे में सिखाते हैं।

संस्कृति से जुड़ने का अवसर
प्रबंधिका रीता सिंह ने भी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि हमें अपने बच्चों को भारतीय संस्कृति और गौरवशाली परंपराओं से अवगत कराना चाहिए। इस तरह के आयोजन न केवल उनके लिए मनोरंजन होते हैं, बल्कि उन्हें एकजुटता और सांस्कृतिक धरोहर को समझने का भी मौका देते हैं।

विद्यालय ने बच्चों के सर्वांगीण विकास पर दिया जोर
समारोह के अंत में विद्यालय प्रबंधन ने सभी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की और इस तरह के आयोजनों को विद्यालय के विकास और बच्चों की शिक्षा के लिए महत्वपूर्ण बताया। 

Also Read