लोकसभा चुनाव 2024 : आजमगढ़ में सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव पर मुकदमा, आचार संहिता के उल्लंघन का है आरोप

UPT | धर्मेंद्र यादव

Mar 24, 2024 16:38

आजमगढ़ में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है।

Short Highlights
  • इस मामले में धर्मेंद्र यादव के साथ 42 अन्य लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है।
  • एक दिन पहले धर्मेंद्र यादव की चुनावी सभा में सपा के पदाधिकारियों के बीच आपस में ही मारपीट हो गई थी।
Azamgarh News : आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए देश में आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई है और इसके साथ ही आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। इस बीच उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव पर भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव 22 मार्च को जिले की मेंहनगर विधानसभा क्षेत्र में रैली कर रहे थे। इसमें धर्मेंद्र यादव निर्वाचन आयोग की अनुमति से अधिक गाड़ियां लेकर चल रहे थे। चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार आदर्श आचार संहिता लग जाने के बाद प्रत्याशियों के काफिले में 10 से अधिक गाड़ियां नहीं चल सकती। ये बताया जा रहा है कि धर्मेंद्र यादव के काफिले में 42 से अधिक गाड़ियां मौजूद थी। इस मामले में धर्मेंद्र यादव के साथ 42 अन्य लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

गुड्डू जमाली पर भी दर्ज हुआ था मुकदमा
साथ ही इससे पहले सपा के विधान परिषद सदस्य गुड्डू जमाली के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज किया गया था। उन पर ये आरोप था कि गुड्डू जमाली के काफिले में स्टंटबाजी का वीडियो सामने आया था। इसलिए इस वीडियो के सामने आने के बाद उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इसमें गुड्डू जमाली के अलावा 25 अन्य लोगों पर भी  एफआईआर दर्ज किया गया था।

सपा कार्यकर्ता आपस में भिड़े
इसके अलावा एक दिन पहले धर्मेंद्र यादव की चुनावी सभा में सपा के पदाधिकारियों के बीच आपस में ही मारपीट हो गई थी। जिसके बाद इस मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। साथ ही मारपीट के पीछे सेल्फी लेने का विवाद और क्षेत्रीय विधायक एचएन पटेल का विरोध करने का मामला था।

Also Read