मऊ
ऑथर Lekhchand

मऊ में अब्बास अंसारी की हुई पेशी : आचार संहिता उल्लंघन और हेट स्पीच का मामला, अगली सुनवाई की तारीख तय

UPT | Abbas Ansari

May 23, 2024 18:10

मऊ जनपद में मरहूम माफिया अतीक अंसारी के बेटे और सदर विधानसभा क्षेत्र से विधायक अब्बास अंसारी की राजनीतिक मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। वर्ष 2022 विधानसभा चुनाव के दौरान अब्बास अंसारी पर लगे हेट स्पीच और आचार संहिता उल्लंघन सहित तीन मामलों में गुरुवार को...

Mau News : मऊ जनपद में मरहूम माफिया अतीक अंसारी के बेटे और सदर विधानसभा क्षेत्र से विधायक अब्बास अंसारी की राजनीतिक मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। वर्ष 2022 विधानसभा चुनाव के दौरान अब्बास अंसारी पर लगे हेट स्पीच और आचार संहिता उल्लंघन सहित तीन मामलों में गुरुवार को एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी कराई गई। विधायक अब्बास के जेल में बंद होने के कारण उनकी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कासगंज जेल से ही पेशी हुई। इन तीन मामलों में से दो शहर कोतवाली और एक दक्षिणटोला थाना क्षेत्र का है। वहीं अब पेशी के लिए अब्बास अंसारी को अगली तारीख दी गई है।

यह था पूरा मामला
बताया गया अब्बास अंसारी को जिन मामलों में पेश किया गया, उनमें से पहला मामला शहर कोतवाली क्षेत्र का है, जिसमें एसआई गंगाराम बिंद ने अब्बास और उनके भाई उमर अंसारी तथा चुनाव एजेंट मंसूर अंसारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप है कि 3 मार्च 2022 को विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान अब्बास ने जनसभा में अधिकारियों से हिसाब-किताब करने की बात कही थी। पुलिस की जांच के बाद अब्बास समेत तीन लोगों पर चार्जशीट दायर की गई। वहीं दूसरा मामला भी कोतवाली क्षेत्र से जुड़ा है। इसमें एसआई राजेश कुमार वर्मा की तहरीर पर केस दर्ज हुआ था। आरोप है कि 27 फरवरी 2022 को चुनाव प्रचार के दौरान अब्बास ने बिना अनुमति के रोड शो निकाला था। इस मामले में अब्बास समेत 9 लोगों पर चार्जशीट दायर की गई है।

पेशी की अगली तारीख तय
अब्बास के खिलाफ तीसरा मामला दक्षिणटोला थाना से जुड़ा है, जिसमें 12 फरवरी 2022 को आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में अब्बास के अलावा 5 अन्य लोगों उमर अंसारी, साकिब लारी, शाहिद लारी, इसराईल अंसारी और रमेश राम के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है। हालांकि उच्च न्यायालय के आदेश पर सीजेएम ने आचार संहिता मामले में अब्बास पर लगी आईपीसी की धारा 188, 171 के आरोप से उन्हें मुक्त कर दिया है। इन तीनों मामलों में अगामी सुनवाई के लिए तारीखें तय की गई हैं। जिसके चलते 4 और 5 जून को यह पेशी होगी। विधायक अब्बास जेल से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी में शामिल होंगे। बता दें कि अब्बास अंसारी को विभिन्न आपराधिक मामलों में सजा भी मिल चुकी है। वर्तमान में वे कासगंज हिंसा मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद जेल में बंद हैं। ऐसे में अब्बास अंसारी के मुश्किलें और बढ़ने की आशंका है।

Also Read