मऊ
ऑथर Jyoti Nain

मऊ में इंसानियत शर्मसार : सगे भाई ने किया बहन से दुष्कर्म, लड़की ने की थी खुदकुशी, जमानत अर्जी खारिज

UPT | symbolic

Sep 14, 2024 18:28

मऊ जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र में एक हृदयविदारक घटना सामने आई है, जिसमें सगे भाई द्वारा बहन से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया।

Mau News : मऊ जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र में एक हृदयविदारक घटना सामने आई है, जिसमें सगे भाई द्वारा बहन से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया। इस घटना से आहत होकर लड़की ने आत्महत्या कर ली। शुक्रवार को इस मामले में जिला एवं सत्र न्यायाधीश रामेश्वर ने आरोपी की जमानत अर्जी को खारिज कर दिया।

यह है पूरा मामला
पिता की शिकायत पर 27 अगस्त को शहर कोतवाली पुलिस ने आरोपी बेटे के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया था। पिता का आरोप है कि आरोपी बेटे ने अपनी बहन के साथ दुष्कर्म किया, जिससे पीड़िता मानसिक रूप से इतनी आहत हो गई कि उसने उसी दिन आत्महत्या कर ली। पिता ने बताया कि इस घटनाक्रम की जानकारी उसे उसकी पत्नी ने दी। पिता ने दावा किया कि यह घटना एक गंभीर अपराध है और इसके लिए आरोपी को सजा मिलनी चाहिए। पिता की शिकायत पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

अदालत का निर्णय
आरोपी की ओर से जमानत के लिए अदालत में अर्जी दी गई थी, लेकिन जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जमानत अर्जी को खारिज कर दिया। न्यायाधीश ने यह निर्णय केस डायरी की समीक्षा और बचाव पक्ष के तर्कों को सुनने के बाद लिया। न्यायालय ने यह माना कि दुष्कर्म की गंभीरता को देखते हुए आरोपी को जमानत नहीं दी जा सकती। इस घटना ने मऊ जिले में कई सवाल खड़े कर दिए हैं और लोगों में आक्रोश फैलाया है। स्थानीय निवासी न्याय की उम्मीद कर रहे हैं और मांग कर रहे हैं कि आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा मिले ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। 



समाज और प्रशासन का रुख
समाज और प्रशासन इस घटना को लेकर संवेदनशील बने हुए हैं और इसे लेकर उचित कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है। पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

Also Read