ऐसा रहा संघर्षमय सफर : आखिर कौन है क्रिकेटर सरफराज खान, जिसने पहले ही मैच से लोगों के दिलों में बनाई अपनी जगह

UPT | क्रिकेटर सरफराज खान

Feb 17, 2024 12:25

इन दोनों क्रिकेट के दीवानों की जुबान पर क्रिकेटर सरफराज खान का नाम छाया हुआ है। सरफराज खान का सिलेक्शन भारतीय क्रिकेट टीम में हो...

Sarfaraz Khan : इन दोनों क्रिकेट के दीवानों की जुबान पर क्रिकेटर सरफराज खान का नाम छाया हुआ है। सरफराज खान का सिलेक्शन भारतीय क्रिकेट टीम में हो गया है। भारतीय क्रिकेट टीम में आते ही सरफराज ने अर्धशतक भी जड़ दिया है, दरअसल सरफराज ने पहले ही मैच में लोगों के सामने शानदार प्रदर्शन कर अपने काबिलियत दिखाई है। इस बीच आपको बता दें सरफराज खान का संबंध उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से है, आजमगढ़ का बासूपार गांव सरफराज खान का पैतृक गांव है।

बता दें कि सरफराज की सफलता के बाद उसके गांव में खुशी का माहौल छाया हुआ है। उनका कहना है कि सरफराज ने सिर्फ उनके गांव का ही नहीं बल्कि आजमगढ़ के साथ-साथ पूरे यूपी का नाम रोशन कर दिया है। गांव वालों का कहना है कि सरफराज खान आजमगढ़ के छोटे से गांव बासूपार से निकलकर आज भारतीय टीम के लिए खेल रहा है। ये गांव वालों के लिए गर्व की बात है।

गांव में छाया खुशियों का माहौल
भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाने वाले सरफराज खान के गांव बासूपार में खुशियों का माहौल देखा जा सकता है। सरफराज के करीबियों का कहना है कि सरफराज के पिता ने काफी मेहनत की, उसी का ही परिणाम है कि आज सरफराज को सफलता मिली है।

पिता ने दी बेटे को ट्रेनिंग
आपको बता दें कि ग्रामीणों का कहना है कि सरफराज के पिता नौशाद खान ने 2 क्रिकेटरों को ट्रेनिंग दी थी। इसके बाद उन्होंने अपने बेटे सरफराज और मुशीर को भी क्रिकेट के लिए तैयार किया। आज नौशाद खान की मेहनत रंग लाई है और उनका बेटा सरफराज भारत के लिए खेल रहा है।

Also Read