बदायूं पुलिस में बड़ा फेरबदल : UP 112 से 3 साल से तैनात 71 पुलिसकर्मियों का तबादला, 83 नए जवान शामिल

UPT | symbolic image

Oct 04, 2024 15:20

बदायूं में UP 112 और विभिन्न थानों में तैनात स्टाफ के तबादले की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। पहले चरण में, UP 112 में तैनात एक दरोगा के साथ 21 हेड कांस्टेबल और 49 कांस्टेबल का तबादला किया गया...

Bubaun News : बदायूं में UP 112 और विभिन्न थानों में तैनात स्टाफ के तबादले की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। पहले चरण में, UP 112 में तैनात एक दरोगा के साथ 21 हेड कांस्टेबल और 49 कांस्टेबल का तबादला किया गया है। इसके बदले में, थानों से 83 पुलिसकर्मियों को UP 112 सेवा में भेजा गया है। इस प्रक्रिया की तैयारी कई दिनों से चल रही थी और उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इसे और आगे बढ़ाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- जंगलराज में राजा ले रहा आनंद और लोग परेशान : अजय राय बोले - पहली बार देखा डेढ़ साल की बच्ची को मारी गई गोली

परिवर्तन चाहते थे पुलिसकर्मी
UP 112 में तैनात कई पुलिसकर्मियों को अपनी पोस्टिंग के 3 साल या उससे अधिक समय हो चुका है। लगातार एक ही ड्यूटी करते-करते उनका मन ऊब गया था और उन्हें केवल शेड्यूल या PRV में परिवर्तन ही मिल रहा था। इस स्थिति के चलते, वे थानों और विभिन्न शाखाओं में तबादले के लिए प्रयासरत थे। यहां तक कि कुछ पुलिसकर्मियों ने विभागीय नियमों का हवाला देते हुए अदालत का भी सहारा लिया।



SSP ने जारी की सूची
अफसरों को इसकी जानकारी हुई तो SSP डॉ. ब्रजेश सिंह को पूरी स्थिति से अवगत कराया गया। इस पर SSP ने 3 साल से अधिक समय से UP 112 में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया था। वहीं थानों, चौकियों व अन्य पेशियों, शाखाओं और प्रकोष्ठों में तैनात पुलिसकर्मियों का डाटा भी बनवाया था।

यह भी पढ़ें- Amethi Murder Case : सपा नेता सुनील सिंह साजन बोले- यूपी में जंगलराज, सरकार और पुलिस का इकबाल खत्म

83 पुलिसकर्मियों को UP 112 सेवा में स्थानांतरित किया
गुरुवार रात को जारी की गई तबादला सूची में SSP ने UP 112 के 71 पुलिसकर्मियों का पुलिस लाइन और विभिन्न थानों व शाखाओं में ट्रांसफर किया है। इस समूह में दरोगा, हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल और महिला कांस्टेबल शामिल हैं। संतुलन बनाए रखने के उद्देश्य से, 83 पुलिसकर्मियों को UP 112 सेवा में स्थानांतरित किया गया है।

Also Read