कुत्तों ने बचाई मासूम की जान : बच्चे को छोड़कर भागे अपहरण करने वाले, एसएसपी ने दिए जांच के निर्देश

UPT | कुत्तों ने बचाई मासूम की जान

Sep 09, 2024 13:25

बच्चे को सोते समय चारपाई से उठाकर अपहरणकर्ता फरार हो गए। हालांकि, उनके गांव गिलटैया के पास से गुजरते समय कुत्तों ने उन्हें घेर लिया और भौंकना शुरू कर दिया...

Short Highlights
  • कुत्तों ने सात साल के बच्चे को अपहरणकर्ताओं से बचाया
  • ग्रामीणों ने पुलिस को दी सूचना
  • पुलिस ने थाने में परिजनों को सौंप बच्चा
Budaun News : बदायूं में शनिवार की रात एक सात साल के बच्चे का अपहरण कर लिया गया। बच्चे को सोते समय चारपाई से उठाकर अपहरणकर्ता फरार हो गए। हालांकि, उनके गांव गिलटैया के पास से गुजरते समय कुत्तों ने उन्हें घेर लिया और भौंकना शुरू कर दिया। यह सुनकर ग्रामीण जाग गए, जिससे अपहरणकर्ता बच्चे को वहीं छोड़कर भाग गए। पुलिस ने बच्चे को उसके परिजनों को सौंप दिया लेकिन इस घटना की रिपोर्ट दर्ज करने में कोई कार्रवाई नहीं की। एसएसपी ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

पुलिस ने परिजनों को सौंपा बच्चा
दरअसल, उसहैत क्षेत्र के दलेलनगर गांव के निवासी नरेंद्र ने बताया कि वह अपनी पत्नी और सात साल के बेटे बादल के साथ रात को आंगन में सो रहे थे। सुबह चार बजे जब उनकी आंख खुली, तो देखा कि बेटा चारपाई पर नहीं था। पत्नी को जगाकर उन्होंने घर में बच्चे की तलाश शुरू की। जिसके बाद, बच्चे के गायब होने की खबर गांव और आसपास के इलाकों में फैल गई। इस बीच, गिलटैया गांव में एक बच्चा मिलने की सूचना आई। पुलिस ने परिजनों को थाने बुलाकर बच्चा उन्हें सौंप दिया।



कुत्तों के भौंकने पर बच्चा छोड़कर भागे बदमाश
वहीं गिलटैया गांव के ग्रामीणों ने बताया कि अपहरणकर्ताओं ने जब बच्चे को गांव में छोड़ा, तो कुत्तों ने भौंकना शुरू कर दिया। कुत्तों की आवाज सुनकर संजीव नामक एक ग्रामीण बाहर आया और दरवाजे के पास रोते हुए बच्चे को पाया। संजीव ने तुरंत पुलिस को सूचित किया और पुलिस ने बच्चे को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

एसएसपी ने दिए जांच के निर्देश
हालांकि, उसावां पुलिस ने इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। एसएसपी डॉ. ब्रजेश कुमार सिंह ने जब इस मामले की जानकारी ली, तो थानाध्यक्ष से कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई। इसके बाद, एसएसपी ने मामले की जांच कराने और उचित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। एसएसपी डॉ. ब्रजेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के दौरान यह पता लगाया जाएगा कि बच्चा दूसरे गांव में कैसे पहुंचा। इसके बाद, मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- दीपावली और छठ के लिए रेलवे की सौगात : चार विशेष ट्रेनों का होगा संचालन, बस्ती-गोरखपुर के यात्रियों को मिलेगा लाभ

Also Read