ब्लॉक प्रमुख के पति पर गुंडागर्दी का आरोप : ग्राम प्रधान पर फायरिंग कर दी धमकी, पुलिस ने दर्ज किया केस

UPT | दो पक्षों में हुई मारपीट

Oct 13, 2024 18:04

यह मुकदमा विकास खंड की ग्राम पंचायत अहलादपुर के प्रधान सियाराम साहू द्वारा दर्ज किया गया है। उन्होंने एडीजी से इस मामले में शिकायत की थी...

Short Highlights
  • बरेली में पांच के खिलाफ एफआईआर दर्ज
  • ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी का गलत इस्तेमाल
  • क्षेत्र में दबंगई करने का आरोप
Bareilly News : बरेली के बिथरी चैनपुर विकास खंड की भाजपा की ब्लॉक प्रमुख ब्रजेश कुमारी के पति हरेंद्र पटेल समेत पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। यह मुकदमा विकास खंड की ग्राम पंचायत अहलादपुर के प्रधान सियाराम साहू द्वारा दर्ज किया गया है। उन्होंने एडीजी से इस मामले में शिकायत की थी, जिसके बाद एडीजी के आदेश पर बिथरी चैनपुर थाने में मामला दर्ज किया गया।

ब्लॉक प्रमुख के पति पर आरोप
ग्राम प्रधान का आरोप है कि हरेंद्र पटेल, जो ब्लॉक प्रमुख ब्रजेश कुमारी के पति हैं, ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी का गलत इस्तेमाल करते हैं। वह खुद को ब्लॉक प्रमुख बताकर जनता दरबार लगाते हैं और अपनी गाड़ी पर ब्लॉक प्रमुख का नाम लिखवाते हैं। इसके साथ ही, वह क्षेत्र में दबंगई करते हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।



गोली चलने की भी हुई है घटना
बिथरी विकास खंड कार्यालय में 30 सितंबर को ब्लॉक प्रमुख ब्रजेश कुमारी के पति हरेंद्र पटेल मौजूद थे। उस समय परिसर में भाजपा का सदस्यता अभियान चल रहा था। ग्राम प्रधान का आरोप है कि इसी दौरान ब्लॉक प्रमुख के बारे में पूछने पर हरेंद्र पटेल ने फायरिंग कर दी, जो मिस हो गई। इसके बाद आरोपी ने ग्राम प्रधान और उनके समर्थकों की पिटाई कर दी। हरेंद्र पटेल ने ग्राम प्रधान और उनके समर्थकों का शांति भंग के आरोप में चालान भी कराया। इसके चलते ग्राम प्रधान ने एडीजी बरेली जोन से शिकायत की, जिसके बाद एफआईआर दर्ज की गई।

पार्टी की सदस्यता को लेकर भिड़े
ग्राम प्रधान सियाराम साहू ने बताया कि उनका भतीजा सोनू ब्लॉक में शौचालय से संबंधित सूची जमा करने आया था। इसी दौरान हरेंद्र पटेल के भांजे सौरभ ने सोनू से कहा कि वह पहले भाजपा की सदस्यता ले ले। सोनू ने इनकार किया, जिससे दोनों में बहस हो गई। इसके बाद सौरभ ने सोनू की पिटाई कर दी। सोनू ने यह जानकारी चाचा सियाराम को दी, जो ब्लॉक पहुंचे। इस दौरान दोनों पक्षों में मारपीट हुई।

कई धाराओं में केस दर्ज
नवदिया झाड़ा निवासी मुनीश ने बिथरी थाने में प्रधान सियाराम साहू, उनके भतीजे सोनू, अजय साहू और प्यारेलाल समेत 15 अज्ञात के खिलाफ बलवा और मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया। अब प्रधान की तरफ से भारतीय दंड संहिता (IPC) की धाराएं 191(2), 191(3), 190, 109, 115(2) और 351(3) के तहत हरेंद्र पटेल, पंकज, सौरभ, सुरेंद्र और मुनीश के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

हथियारों के दम पर गुंडागर्दी
ग्राम प्रधान सियाराम ने आरोप लगाया कि जब उन्होंने ब्लॉक प्रमुख ब्रजेश कुमारी के बारे में जानकारी मांगी, तो हरेंद्र पटेल नाराज हो गए और कहा, "तुझे पता नहीं है कि मैं ही ब्लॉक प्रमुख हूं, तेरी हिम्मत कैसे हुई?" इसके बाद उन्होंने पिटाई शुरू कर दी। सुरेंद्र और पंकज के पास राइफल थी, जबकि उनके नाम पर कोई लाइसेंस नहीं है। उन्होंने राइफल से फायर भी किया, लेकिन वह कट की आवाज के साथ मिस हो गया। इस घटना का वीडियो भी बन गया है, जिसमें साफ दिख रहा है कि सुरेंद्र और हरेंद्र पटेल अपने साथियों के साथ हथियारों के बल पर गुंडागर्दी कर रहे हैं।

शांति भंग में हुआ चालान
उन्होंने आरोप लगाया कि हरेंद्र पटेल ने कहा, "विधायक और मंत्री सब हमारे हैं, तू हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकता।" इसके बाद पुलिस को बुलाकर उन्होंने शांति भंग में चालान करवा दिया। उन पर ब्लॉक प्रमुख पद का दुरुपयोग और कार्यालय का इस्तेमाल कर अवैध वसूली करने का भी आरोप है।

ये भी पढ़ें- डीपफेक से बचाने के लिए गूगल ने संभाली कमान : जल्द ही AI डिटेक्शन के लिए आएगा फीचर, कंपनी कर रही ट्रायल

Also Read