उत्तराखंड मंत्री के नाम पर वसूली : सरकारी बोर्ड और हूटर लगाकर घूम रही गाड़ी, बरेली में मामला दर्ज

UPT | उत्तराखंड मंत्री के नाम पर वसूली

Sep 11, 2024 01:13

यूपी के बरेली में उत्तराखंड सरकार की महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास खाद्य आपूर्ति उपभोक्ता मामलों की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या के नाम पर वसूली का खेल चल रहा है। जिसके चलते शहर के बारादरी थाने में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई...

Bareilly News : यूपी के बरेली में उत्तराखंड सरकार की महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास खाद्य आपूर्ति उपभोक्ता मामलों की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या के नाम पर वसूली का खेल चल रहा है। जिसके चलते शहर के बारादरी थाने में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। कैबिनेट मंत्री का कहना है कि मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि कल्पना मिश्रा उर्फ कल्पना चतुर्वेदी और डॉक्टर आरसी पांडेय उनका और उनके पति गिरधारी लाल पप्पू साहू के नाम और पद का दुरुपयोग कर रहे हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कार में हूटर और लालबत्ती लगाकर वसूली का आरोप
रेखा आर्या ने पुलिस को बताया कि आरोपी फर्जी तरीके से अवैध धन उगाही और जनता में दबदबा बना रहे हैं। उन्होंने अपनी क्रेटा कार पर उत्तराखंड सरकार का बोर्ड, हूटर, लाल नीली बत्ती लगा रखी है। इससे लोगों में भय दिखाकर अवैध पैसा वसूल सकें। इसके अलावा रेखा आर्या ने आरोप लगाया है कि कल्पना चतुर्वेदी ने उनके 7 लाख रुपये और एक स्वर्ण जड़ित रुद्राक्ष की माला भी चोरी कर ली। उन्होंने पुलिस से दोनों आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।



महिला और मौसा के खिलाफ एफआईआर
शहर के बारादरी थाना क्षेत्र निवासी पप्पू गिरधारी की पत्नी उत्तराखंड की मंत्री रेखा आर्य ने इस पूरे मामले की शिकायत आईजी रेंज डॉक्टर राकेश सिंह से की थी। इसके बाद आईजी के आदेश पर बारादरी थाने में दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने महिला और उसके मौसा के खिलाफ बारादरी थाने में बीएनएस की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में कैबिनेट मंत्री ने कहा कि उनकी अपने पद और नाम का दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग है। उन्होंने कहा कि वह आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई चाहती हैं, ताकि भविष्य में कोई भी उनके नाम और पद का दुरुपयोग न कर सके।

Also Read