बरेली में दबंगों ने किसान की पीट-पीटकर की हत्या : खेत में मछली पकड़ने का सामान रखने का विरोध बना मौत का कारण

UPT | बरेली पुलिस पंचनामा भरते हुए

Oct 14, 2024 00:13

बरेली मंडल के बदायूं जनपद के दातागंज कोतवाली थाना क्षेत्र के चापर कौरा गांव निवासी तेजेंद्र यादव (35 वर्ष) की दबंगों ने लाठी डंडों से पीट पीटकर रविवार सुबह हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी फरार हो गए।

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली मंडल के बदायूं जिले के दातागंज कोतवाली थाना क्षेत्र में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। चापर कौरा गांव के रहने वाले 35 वर्षीय किसान तेजेंद्र यादव की रविवार सुबह दबंगों ने लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपी फरार हो गए। परिजनों ने गंभीर हालत में तेजेंद्र को बरेली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया है।

यह है पूरा मामला
तेजेंद्र यादव के परिवार वालों के अनुसार, तेजेंद्र का अपराध केवल इतना था कि उसने अपने खेत में मछली पकड़ने का सामान रखने का विरोध किया था। मृतक किसान के भाई राजीव यादव ने बताया कि पड़ोसी गांव बिहारीपुर के निवासी धर्मपाल कश्यप अपने खेत में मछली पकड़ने का सामान रखता था, जिससे फसल को भारी नुकसान हो रहा था। तेजेंद्र ने इस बात का विरोध किया, जिसके चलते धर्मपाल कश्यप ने गुस्से में आकर यह जानलेवा हमला किया।



हमले का विवरण
तेजेंद्र के विरोध करने के बाद धर्मपाल कश्यप वहां से चला गया, लेकिन कुछ देर बाद वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ वापस आया। सभी लोग लाठी-डंडों से लैस थे और उन्होंने खेत पर मौजूद तेजेंद्र यादव पर बेरहमी से हमला कर दिया। हमलावरों ने उन्हें मरणासन्न स्थिति में छोड़कर मौके से फरार हो गए। 

अस्पताल में भर्ती, पर नहीं बच सकी जान
तेजेंद्र को बरेली के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत अस्पताल पहुंचने से पहले ही हो चुकी थी। डॉक्टर द्वारा मृत घोषित किए जाने के बाद परिवार में शोक की लहर दौड़ गई। 

पुलिस की कार्रवाई और जांच
दातागंज कोतवाली पुलिस ने मृतक किसान के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। आरोपियों के घरों पर पुलिस ने दबिश दी, मगर वे फरार हो गए हैं। इस बीच, मृतक के परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

Also Read