Bareilly News : बरेली में 15 अक्टूबर को निकलेगा जुलूस-ए-गौसिया, डीजे पर पाबंदी, 80 अंजुमन होंगी शामिल

UPT | मीटिंग का फोटो

Oct 06, 2024 19:50

बरेली के पुराना शहर में 15 अक्टूबर को जुलूस-ए-गौसिया निकाला जाएगा। इसमें शहर की 80 अंजुमन शामिल होंगी। मगर, जुलूस में डीजे पर पाबंदी लगाई गई है। इसमें डीजे लेकर आने वाली अंजुमन को शामिल नहीं किया जाएगा। इसको लेकर रविवार को पुलिस के साथ टीटीएस के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई।

Bareilly News : यूपी के बरेली के पुराना शहर में 15 अक्टूबर को जुलूस-ए-गौसिया निकाला जाएगा। इसमें शहर की 80 अंजुमन शामिल होंगी। मगर, जुलूस में डीजे पर पाबंदी लगाई गई है। इसमें डीजे लेकर आने वाली अंजुमन को शामिल नहीं किया जाएगा। इसको लेकर रविवार को पुलिस के साथ टीटीएस के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। यह जुलूस बड़े पीर शेख अब्दुल्ल कादिर जिलानी बगदादी गौस पाक की याद में हर साल शहर के बारादरी थाना क्षेत्र के सैलानी रज़ा चौक से निकाला जाएगा। मगर, इस बार 15 अक्टूबर दिन पीर (सोमवार) को जुलूस निकलेगा। इसको लेकर तैयारिया शुरू हो गई हैं। 

दरगाह आला हजरत के सज्जादानशीन होंगे शामिल
जुलूस के मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि ज़िला प्रशासन और जुलूस आयोजक के बीच बैठक हो चुकी है। जुलूस में दरगाह आला हज़रत प्रमुख हज़रत मौलाना सुब्हान रज़ा खान (सुब्हानी मियां) की सरपरस्ती और सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रज़ा क़ादरी (अहसन मियां) शामिल होंगे। सज्जादनाशीन की कयादत (नेतृत्व) में जुलूस निकलेगा।यह जुलूस अंजुमन गौस-ओ-रज़ा (टीटीएस) के तत्वाधान में सैलानी रज़ा चौक से निकलेगा। जुलूस-ए- गौसिया के सदर हाजी शारिक नूरी और सचिव अजमल नूरी ने बताया कि जुलूस में नए और पुराने शहर की लगभग 80 अंजुमन शामिल होंगी।



हुड़दंग करने वालों पर होगी कार्रवाई 
जुलूस हर साल की तरह शाम 5 बजे के बाद रवाना होगा, लेकिन इस बार कायदे जुलूस हज़रत मुफ्ती अहसन मियां के हुक्म के मुताबिक हाजी शारिक नूरी ने सभी अंजुमनों से अपील की। बोले, सभी अंजुमन दोपहर 2 बजे से पहले जुलूस स्थल सैलानी रज़ा चौक बिना डीजे के पहुंच जाएं, ताकि जुलूस को अपने सही वक्त पर रवाना किया जा सके। डीजे और हुडदंग वाली अंजुमन जुलूस में शामिल नही की जाएगी। सभी अंजुमनों सिर्फ दो सुराही के साथ जुलूस में शामिल हो सकती है।पिछले साल जुलूस के रास्तों को लेकर हुए विवाद के मद्देनजर अपर नगर मजिस्ट्रेट,इंस्पेक्टर बारादरी अंजुमन गौस-ओ-रज़ा (टीटीएस) के पदाधिकारियों के बीच बारादरी में हुई बैठक में कई बिन्दुओ पर चर्चा की गई। 

तय रास्तों से निकलेगा जुलूस
इस दौरान सभी की राय से तय हुआ की इस साल जुलूस-ए-गौसिया रवि की चक्की के स्थान की जगह इस साल जुलूस-ए-मोहम्मदी में तय हुए रास्तों से ही निकलेगा। हाजी शारिक नूरी और अजमल नूरी ने बताया कि जुलूस सैलानी रज़ा चौक से शुरू होकर मीरा का पेट, बुखार पुरा, काकर टोला, जगतपुर चौराहे से वापिस कांकर टोला चौकी के रास्ते कोट होते हुए दरगाह शाहदाना वली सलामी देगा। वापसी में जुलूस स्थल सैलानी रज़ा चौक पर समाप्त होगा।बैठक में अपर नगर मजिस्ट्रेट, इंस्पेक्टर बारादरी के अलावा दरगाह आला हज़रत से परवेज़ नूरी,नासिर कुरैशी,अजमल नूरी,शाहिद खान नूरी,ताहिर अल्वी अंजुमन गौस-ओ-रज़ा(टीटीएस) के हाजी शारिक नूरी, मुस्तफा नूरी,तनवीर तहसीनी,अफजाल उद्दीन,जमाल ख़ान,सोहिब रज़ा,वामिक रज़ा, सभासद इरशाद अंसारी आदि लोग मौजूद थे।

Also Read