एक्शन में नए नगर आयुक्त: सड़क निर्माण और सफाई व्यवस्था की स्थिति का लिया जायजा, गुणवत्तापूर्ण काम न होने पर जताई नाराजगी

UPT | सड़क की गुणवत्ता की जांच करते नगर आयुक्त।

Oct 05, 2024 21:38

बरेली नगर निगम के नए नगर आयुक्त एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने शहर के विभिन्न वार्डों का औचक निरीक्षण किया। इसके बाद सड़क निर्माण की गुणवत्ता को परखा। सफाई व्यवस्था की बदहाल स्थिति पर नाराजगी जाहिर की।

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली नगर निगम के नए नगर आयुक्त संजीव कुमार मौर्य एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने शहर के विभिन्न वार्डों का औचक निरीक्षण कर सड़क निर्माण और सफाई व्यवस्था की स्थिति का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त ने सड़कों की खराब गुणवत्ता और सफाई व्यवस्था की बदहाल स्थिति पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि जल्द से जल्द सुधार किया जाए, अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही नगर आयुक्त ने निर्माण सामग्री के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे, और कहा कि सड़कों की गुणवत्ता ठीक पाए जाने पर ही ठेकेदारों को भुगतान किया जाएगा।

इंजीनियरों को दी चेतावनी, लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी
नगर आयुक्त ने सड़कों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देते हुए कहा कि निर्माण कार्य संतोषजनक होने पर ही ठेकेदारों का भुगतान किया जाएगा। उन्होंने इंजीनियरों को सख्त हिदायत दी कि वे निर्माण कार्यों की निगरानी में कोई लापरवाही न बरतें। साथ ही, उन्होंने यह स्पष्ट किया कि नगर निगम में नई व्यवस्था लागू की गई है, जिसके तहत विभिन्न वार्डों का नियमित रूप से निरीक्षण किया जाएगा। शनिवार को नगर आयुक्त ने वार्ड 55 और 67 का औचक निरीक्षण किया, जहां उन्होंने निर्माणाधीन और पहले से बनी सड़कों की गुणवत्ता की जांच की। कुछ स्थानों पर सड़कों को खुदवाकर उनकी सामग्री का परीक्षण किया गया और मौके पर ही संबंधित अभियंताओं को बुलाकर कार्रवाई की गई।

नगर निगम अधिकारियों में मचा हड़कंप
नगर आयुक्त की सख्ती के बाद नगर निगम अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। निर्माण विभाग के साथ-साथ ठेकेदारों में भी हलचल मच गई है, क्योंकि नगर आयुक्त के औचक निरीक्षण से किसी को पहले से जानकारी नहीं होती। सफाई व्यवस्था को लेकर भी स्वास्थ्य विभाग में चिंता बढ़ गई है। नगर आयुक्त संजीव कुमार मौर्य ने कहा कि शहर में विकास कार्यों और सरकारी योजनाओं को जनता की सुविधा के लिए लागू किया जाता है और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि जनता को इन योजनाओं का पूरा लाभ मिले। उन्होंने संबंधित विभागों को चेतावनी देते हुए कहा कि समय-समय पर निरीक्षण जारी रहेंगे और किसी भी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

Also Read