पीलीभीत में बाघ का कहर : खेत में बंदर भगाते किसान पर किया हमला, जंगल में मिला अधखाया शव

UPT | Tiger Attack

Sep 10, 2024 13:49

खेत की रखवाली कर रहे एक ग्रामीण को बाघ उठाकर जंगल में ले गया और मार डाला। यह घटना उस समय हुई जब किसान केदारी लाल ने धान की फसल को नुकसान पहुंचा रहे बंदरों को भगाने की कोशिश की...

Short Highlights
  • पीलीभीत में बाघ ने किसान पर किया हमला
  • ग्रामीणों ने किसान के शव को रास्ते में रखकर लगाया जाम
  • अधिकारियों ने तार फेंसिंग और मुआवजे का दिया भरोसा
Pilibhit News : पीलीभीत जिले के कलीनगर तहसील क्षेत्र में एक दुखद घटना सामने आई है, जहां खेत की रखवाली कर रहे एक ग्रामीण को बाघ उठाकर जंगल में ले गया और मार डाला। यह घटना उस समय हुई जब किसान केदारी लाल ने धान की फसल को नुकसान पहुंचा रहे बंदरों को भगाने की कोशिश की। वह नहर की पटरी पर पहुंच गए थे, तभी बाघ ने उन पर हमला कर दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय किसानों ने शव को जंगल से बाहर निकाला और सड़क पर रखकर जाम लगा दिया।

पड़ोसी किसान ने दी जानकारी
दरअसल, कलीनगर क्षेत्र के गांव बांसखेड़ा के निवासी केदारी लाल (60) सुबह खेत पर पहुंचे थे, लेकिन बंदरों को भगाते समय वह बाघ के शिकार का शिकार हो गए। उनके साथ काम कर रहे पड़ोसी उधम सिंह ने घटना का मंजर देखा और गांव जाकर घटना की पूरी जानकारी दी। इसके बाद सैकड़ों ग्रामीण मौके पर पहुंचे और शव को सड़क पर रखकर विरोध प्रदर्शन किया। 



ग्रामीणों ने लगाया सड़क जाम
वहीं घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने माधोटांडा-पीलीभीत मार्ग पर मथना बैरियर वन चौकी के पास शव रखकर लगभग तीन घंटे तक जाम लगाया, जिससे सड़क पर वाहनों की आवाजाही ठप हो गई। प्रशासन ने इस स्थिति को संभालने के लिए पूरनपुर एसडीएम राजेश कुमार शुक्ला, पीटीआर के एसडीओ रमेश चंद्र चौहान, सामाजिक वानिकी के एसडीओ अंजनी कुमार, सीओ पूरनपुर विशाल चौधरी और तहसीलदार कलीनगर हबीब उर रहमान अंसारी सहित कई अफसरों को मौके पर भेजा। 

तार फेंसिंग और मुआवजे की पेशकश
जिसके बाद, अफसरों ने ग्रामीणों को तार फेंसिंग और मुआवजे की पेशकश की और समझा-बुझाकर जाम खुलवाया। फिलहाल, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। प्रभागीय वनाधिकारी मनीष सिंह ने बताया कि बाघ के हमले से ग्रामीण की मौत हुई है। घटना की गहराई से जांच की जा रही है और कई पहलुओं पर अभी भी जांच जारी है। वहीं सोमवार देर शाम डीएम संजय कुमार सिंह भी बासखेड़ा गांव पहंचे और मृतक के परिजनों से बातचीत कर उन्हें हर संभव मदद का भरोसा जताया। इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट विजय वर्धन तोमर और एसडीएम पूरनपुर राजेश कुमार शुक्ला आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- वन विभाग की मिली सफलता : पिंजरे में कैद हुआ एक और गुलदार, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

Also Read