पीलीभीत में बाघ का आतंक : खेत पर गए मजदूर पर किया हमला, लेकिन तभी पहुंचे गए गांववाले और फिर...

UPT | यह मेटा एआई द्वारा जनरेट की गई सांकेतिक तस्वीर है

Oct 03, 2024 14:42

पीलीभीत में बीते कुछ समय से बाघ का आतंक पसरा हुआ है। बुधवार को एक बार फिर ग्रामीण पर बाघ ने हमला कर दिया। हालांकि तभी वहां कुछ ग्रामीण पहुंच गए और शोर सुनकर बाघ ग्रामीण को घायल अवस्था में ही छोड़कर भाग गया।

Short Highlights
  • पीलीभीत में बाघ का आतंक
  • मजदूर पर किया हमला
  • ग्रामीण का चल रहा इलाज
Pilibhit News : पीलीभीत में बीते कुछ समय से बाघ का आतंक पसरा हुआ है। बुधवार को एक बार फिर ग्रामीण पर बाघ ने हमला कर दिया। हालांकि तभी वहां कुछ ग्रामीण पहुंच गए और शोर सुनकर बाघ ग्रामीण को घायल अवस्था में ही छोड़कर भाग गया। सूचना देने के बावजूद वन विभाग के अधिकारी काफी देर तक नहीं पहुंचे, तो ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा।

चारा लेने गया था किसान
जानकारी के मुताबिक घटना बुधवार सुबह 7 बजे की है। मजदूर अपने मवेशियों के लिए गन्ने के खेत में चारा लेने गया था। तभी वहां छिपकर बैठे बाघ ने उस पर हमला कर दिया। उसके चीखने की आवाज सुनकर वहां से गुजर रहे एक शख्स ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इतने में वहां अन्य राहगीर और ग्रामीण पहुंच गए। लोगों को देखकर बाघ तुरंत ही वहां से भाग गया।



ग्रामीण का चल रहा इलाज
बताया जा रहा है कि नहरोसा निवासी इसरार एक फार्म हाउस पर मजदूरी करता है। जब वह फार्म हाउस से ही कुछ दूरी पर स्थित गन्ने के खेत में चारा काट रहा था, तब उसके साथ हादसा हुआ। उसे उपचार के लिए पलिया के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लेकिन हालत गंभीर होने पर उसे रेफर कर दिया गया। ग्रामीण की पीठ, गर्दन और शरीर के अन्य हिस्सों पर गंभीर घाव है।

वन विभाग की लापरवाही पर भड़के
बाघ के हमले की सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग को दी, लेकिन कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंच पाया। इससे गांववालों का गुस्सा भड़क उठा। कुछ देर बाद रेंजर अनिल कुमार अपनी टीम के साथ पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया और खेतों में अकेले नहीं जाने की हिदायत दी। रेंजर ने पगमार्क देखकर बाघ होने की पुष्टि की।

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद से जेवर एयरपोर्ट तक चलेगी मेट्रो : नोएडा-ग्रेटर नोएडा वेस्ट को मिलेगा लाभ, जानें किस रूट से होगी कनेक्टिविटी

यह भी पढ़ें- IIT कानपुर से पढ़ाई, फिर UPSC में सलेक्शन : जानिए कौन हैं मनोज भारती, जिन्हें प्रशांत किशोर ने बनाया पार्टी का अध्यक्ष

Also Read