बरेली में आंधी-बारिश के बाद बिजली गुल : रेल संचालन भी प्रभावित, 7 ट्रेनों का रूट बदला, 4 रद्द

UPT | सड़कों पर बारिश का पानी जमा हो गया।

Sep 12, 2024 01:16

बरेली मंडल के बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत और बदायूं जिलों में बुधवार शाम को अचानक तेज आंधी और बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया।

Bareilly News : बरेली मंडल के बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत और बदायूं जिलों में बुधवार शाम को अचानक तेज आंधी और बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। इस अप्रत्याशित मौसम बदलाव के कारण शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई, जिससे लोग घंटों परेशान रहे। बिजली विभाग को कई जगहों से फाल्ट की शिकायतें मिलीं, जिससे समस्या और गंभीर हो गई। इसके साथ ही जगह-जगह जलभराव होने से शहर में ट्रैफिक प्रभावित हुआ और राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

बिजली आपूर्ति बाधित, पेड़ गिरने से ट्रैफिक बाधित
बिजली आपूर्ति की समस्या ने उपभोक्ताओं को विद्युत अधिकारियों और हेल्पलाइन पर शिकायतें दर्ज कराने के लिए मजबूर कर दिया। बारिश के कारण शहर में कई स्थानों पर जलभराव हो गया, जिससे सड़कें पानी में डूब गईं। हाईवे और अन्य सड़कों पर पेड़ों की टहनियां टूटकर गिर गईं, जिससे वाहन संचालन भी प्रभावित हुआ। 

रेलवे ओएचई लाइन क्षतिग्रस्त, चार घंटे रेल संचालन ठप
बरेली-लखनऊ रेलवे ट्रैक पर ओवर हेड इलेक्ट्रिक (ओएचई) का तार टूट जाने के कारण रेलवे यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ। चार घंटे तक ट्रेनों का संचालन बंद रहा, जिससे यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा। ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोकना पड़ा, और कुछ ट्रेनों को बीच रास्ते में रद्द कर दिया गया। वहीं, कुछ ट्रेनों का रूट बदलने की भी जरूरत पड़ी।



7 ट्रेनों का बदला गया रूट
उत्तर रेलवे के अनुसार, बरेली-लखनऊ रेलखंड पर उमरताली और दलेलनगर के बीच ओएचई लाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण 7 ट्रेनों का रूट बदलना पड़ा। इनमें प्रमुख ट्रेनें वंदे भारत एक्सप्रेस, राजधानी एक्सप्रेस, मालदा टाउन एक्सप्रेस और त्रिवेणी एक्सप्रेस शामिल हैं। इन ट्रेनों को लखनऊ, उन्नाव, और कानपुर सेंट्रल जैसे वैकल्पिक मार्गों से चलाया गया।

4 ट्रेनों को किया गया शॉर्ट टर्मिनेट
रेलवे प्रशासन ने खराब मौसम के कारण 4 ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट किया। इनमें बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस और बरेली-प्रयागराज संगम एक्सप्रेस को लखनऊ से संचालित किया गया, जबकि वाराणसी-बरेली और प्रयागराज संगम-बरेली एक्सप्रेस को लखनऊ में शॉर्ट टर्मिनेट किया गया। इससे यात्रियों को भारी असुविधा हुई।

वंदे भारत एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें घंटों देरी से चलीं
ओएचई लाइन टूटने से 22545 लखनऊ वाया बरेली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस बरेली जंक्शन पर चार घंटे की देरी से पहुंची। इसके अलावा 25546 देहरादून वाया बरेली-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस भी निर्धारित समय से चार घंटे की देरी से चली। 

Also Read