बरेली में नकली इलेक्ट्रिक उत्पादों का भंडाफोड़ : छापेमारी में अवैध कारोबार का खुलासा, दो दुकानदारों पर एफआईआर

UPT | इलेक्ट्रिक दुकान का फोटो

Sep 13, 2024 16:35

बरेली में बड़ी संख्या में ब्रांडेड इलेक्ट्रिक कंपनियों के नाम से माल की बिक्री की जा रही है। इस नकली माल की बिक्री देहात की नगर पालिका और नगर पंचायत की दुकानों तक पर की जा रही है। इसमें से बरेली रोडवेज के दो बड़े दुकानदार लाखों रुपये का मुनाफा कमाने के चक्कर पकड़े जा चुके हैं।

Bareilly News : यूपी के बरेली में ब्रांडेड इलेक्ट्रिक कंपनियों के नकली उपकरण की बिक्री काफी समय से की जा रही है। कई शिकायतों के बाद शहर के इलेक्ट्रिक मार्केट रोडवेज और बहेड़ी में पुलिस के साथ कंपनी की टीम ने छापा मारा। यहां ब्रांडेड इलेक्ट्रिक कंपनियों के नाम पर बिक रहे नकली इलेक्ट्रिक उपकरण बरामद हुए। इसके बाद दो दुकानदारों के खिलाफ शहर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई। पुलिस ने नकली इलेक्ट्रिक उपकरण बरामद करने के बाद मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। उम्मीद जताई जा रही है जल्द ही शहर के कुछ और बड़े कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। 

शहर से लेकर देहात तक  नकली माल की बिक्री
रोडवेज के एक दुकानदार ने दबी जुंबा से बताया कि बड़ी संख्या में ब्रांडेड इलेक्ट्रिक कंपनियों के नाम से माल की बिक्री की जा रही है। इस नकली माल की बिक्री देहात की नगर पालिका और नगर पंचायत की दुकानों तक पर की जा रही है। इसमें से बरेली रोडवेज के दो बड़े दुकानदार लाखों रुपये का मुनाफा कमाने के चक्कर पकड़े जा चुके हैं। यह ब्रांडेड कंपनियों का नकली माल बेच रहे थे। बरेली कोतवाली पुलिस ने नकली स्विच बोर्ड और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की बिक्री पर कार्रवाई भी की है।

ग्राहक बनकर पकड़ा फर्जीवाड़ा 
शहर के रोडवेज पर स्थित इलेक्ट्रिक मार्केट में दो दुकानों पर एंकर ब्रांड के नकली उत्पाद बेचे जाने का मामला सामने आया है।पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस कंपनी के मैनेजर सुनील कुमार ने ग्राहक बनकर ब्रांडेड इलेक्ट्रिक कंपनी का माल खरीदा। यह फर्जीवाड़ा पकड़ने के बाद कोतवाली में दुकानदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। उन्होंने ग्राहकों को सावधानी बरतने की सलाह दी। बोले, नकली उत्पादों की पहचान करें और मूल उत्पादों की खरीदारी करें।

इन दुकानदार के खिलाफ मुकदमा
शहर के रोडवेज के इलेक्ट्रिक मार्केट के न्यू कपूर इलेक्ट्रिकल्स और बजरंग इलेक्ट्रिकल्स पर ब्रांडेड इलेक्ट्रिक कंपनी का माल पकड़ा गया है। इसके बाद कार्रवाई की गई है। दोनों दुकानों से बड़ी तादात में एंकर ब्रांड का नकली सामान बरामद किया गया। इस मामले में न्यू कपूर इलेक्ट्रिकल्स के मालिक लवेश कपूर और बजरंग इलेक्ट्रिकल्स के अश्वनी कुमार उर्फ हर्ष सक्सेना के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Also Read