शाहजहांपुर के डीएम बन गए किसान : हाथों में दराती लेकर काटी फसल, वीडियो हो रहा जमकर वायरल

UPT | शाहजहांपुर के डीएम बन गए किसान

Oct 10, 2024 15:22

शाहजहांपुर के डीएम का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इसमें वह किसान बनकर खेतों में फसल की कटाई कर रहे हैं। डीएम के इस अंदाज की हर कोई तारीफ कर रहा है।

Short Highlights
  • शाहजहांपुर के डीएम बन गए किसान
  • एग्री ऐप के माध्यम से कराई क्रॉप कटिंग
  • ऑनलाइन फीडिंग की ली जानकारी
Shahjahanpur News : शाहजहांपुर के डीएम का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इसमें वह किसान बनकर खेतों में फसल की कटाई कर रहे हैं। लेकिन आपको चौंकने की जरूरत नहीं। न तो डीएम महोदय ने अपनी नौकरी से त्यागपत्र देकर किसानी करना चुना है और न ही वह ड्यूटी से समय निकालकर अपने खेतों में फसल काटने गए थे। दरअसल वह फसल कटाई की स्थिति का जायजा लेने पहुंचे थे। डीएम के इस अंदाज की हर कोई तारीफ कर रहा है।

एग्री ऐप के माध्यम से कराई क्रॉप कटिंग
आपको बता दें कि शाहजहांपुर के डीएम धर्मेंद्र प्रताप सिंह फसलों की औसत उपज और उत्पादन के आंकड़ों के लिए गांव दौलतपुर के दौरे पर पहुंचे थे। इस दौरान वह धान की कटाई की स्थिति का जायजा ले रहे थे। डीएम ने दौलतपुर के किसान जहीर हसन के धान के खेत में 43.3 वर्गमीटर क्षेत्रफल के 10,10,10 मीटर का समबाहु त्रिभुज का प्लॉट बनावाकर सीसीई एग्री ऐप के माध्यम से फसल की क्रॉप कटिंग करवाई।



खुद दराती लेकर बने किसान
इस दौरान जिलाधिकारी खुद दराती लेकर खेत में घुस गए और किसान के पास जाकर बैठ गए। उन्होंने बेहद पेशेवर तरीके से किसान के साथ उसके खेत में फसल की कटाई की। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। लोगों ने डीएम के इस अंदाज को जमकर सराहा। धान की कटाई के बाद डीएम ने उसकी तौल भी करवाई, जिसमें फसल 29.62 किलो मिली।

ऑनलाइन फीडिंग की ली जानकारी
जिलाधिकारी ने क्षेत्र के किसानों के साथ क्रॉप कटिंग का निरीक्षण किया और फसल नपाई, कटाई, सीसीई एग्री ऐप पर ऑनलाइन फीडिग बिंदुओं की जानकारी जिला सांख्यिकी अधिकारी अजय विक्रम सिंह से ली। डीएम ने किसानों के अपील की कि अपनी फसलों का बीमा कराए और खेतों में पराली न जलाएं।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश से था खास लगाव : रतन टाटा ने कहा था- यूपी ने चुराया मेरा दिल, बचपन से बुलंदी तक ऐसा था सफर...

यह भी पढ़ें- हाथरस सत्संग कांड : कड़ी सुरक्षा के बीच नारायण हरि साकार न्यायिक आयोग के सामने पेश, सवालों से होगा सामना

Also Read