बारावफात के लिए रूट डायवर्जन जारी : दोपहर 3 बजे तक नहीं चलेंगी रोडवेज बसें, जुलूस में डीजे पर रोक

UPT | शाहजहांपुर बस स्टेशन

Sep 15, 2024 15:23

रोडवेज अड्डे से दोपहर तीन बजे तक बसों की सेवाएं बंद रहेंगी और जुलूस के मार्ग पर यातायात पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। निगोही-पुवायां रोड पर सभी वाहनों को डिपो तिराहा से संचालित किया जाएगा...

Short Highlights
  • शाहजहांपुर में रूट डायवर्जन लागू
  • बसों के संचालन पर रोक
  • जुलूस में डीजे पर प्रतिबंध
Shahjahanpur News : बारावफात के अवसर पर जुलूस-ए-मीलाद की सुरक्षा और सुचारू यातायात प्रबंधन के लिए रूट डायवर्जन लागू कर दिया गया है। रोडवेज अड्डे से दोपहर तीन बजे तक बसों की सेवाएं बंद रहेंगी और जुलूस के मार्ग पर यातायात पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। निगोही-पुवायां रोड पर सभी वाहनों को डिपो तिराहा से संचालित किया जाएगा।

स्टेशन रोड से शुरू निकलेगा जुलूस
रेलवे स्टेशन रोड स्थित नूरी मस्जिद से निकलने वाले जुलूस के कारण रूट में बदलाव किया गया है। जुलूस स्टेशन रोड से निकलकर निगोही रोड, ए.ज़ेड. खान स्कूल, दिलाजाक, पुवायां रोड होते हुए अशफाक नगर चौराहा, रोडवेज बस अड्डा, दुर्गा तिराहा, कवि मूर्ति तिराहा, लालइमली चौराहा, घंटाघर चौराहा और अंजान चौराहा होते हुए अंटा स्थित कटहल वाली मस्जिद पर समाप्त होगा।



बंद रहेगा बसों का संचालन
जुलूस के दौरान यातायात को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जाएगा। सीओ यातायात ज्योति यादव ने बताया कि रूट डायवर्जन के दौरान निगोही-पुवायां रोड पर आने और जाने वाले वाहनों को डिपो तिराहा से संचालित किया जाएगा। रेलवे स्टेशन के लिए वाहन कनौजिया तिराहा से गुज़र सकेंगे और स्टेशन की ओर आने वाले वाहन हद्दफ चौकी से सुभाष तिराहा होते हुए मालगोदाम रोड से रेलवे स्टेशन पहुंच सकेंगे। सुबह 5 बजे से 3 बजे तक रोडवेज अड्डे से बसों का संचालन बंद रहेगा।

इन रास्तों पर चालू रहेंगी बसें
हथौड़ा से मोहम्मदी, लखीमपुर खीरी और सीतापुर की ओर जाने वाली रोडवेज बसें सुबह 6 बजे से 3 बजे तक चलेंगी। इसी प्रकार, बरेली और फर्रुखाबाद की ओर जाने वाली बसें बरेली मोड़ से चलेंगी और शाहजहांपुर से हरदोई की ओर जाने वाली बसें हरदोई चौराहा से संचालित की जाएंगी। पुवायां, मैलानी, बंडा, सिंधौली और निगोही की ओर जाने वाली बसें मछली मार्केट तिराहा से चलेंगी। इलेक्ट्रिक बसें भी बस स्टैंड से उपलब्ध नहीं होंगी।

डीजे पर रोक
इसके अलावा तिलहर में बारावफात के अवसर पर आयोजित किए जाने वाले जुलूस-ए-मोहम्मदी की तैयारी शनिवार को पूरी कर ली गई। सज्जादानशीन के निवास स्थान पर रजाकारों की बैठक में इकबाल हुसैन उर्फ फूल मियां ने घोषणा की कि जुलूस के दौरान डीजे के उपयोग पर रोक लगा दी गई है। शहर इमाम हाजी मोहम्मद स्वालेह उर्फ शद्दन मियां ने सभी से अपील की कि जुलूस के दौरान अदब के साथ दुरुद पढ़ते हुए चलें। 

बैठक में ये रहे शामिल
शहर काजी मोहम्मद अकरम सलीम ने जानकारी दी कि 16 सितंबर को सुबह आठ बजे पारंपरिक तरीके से मोहल्ला कच्चा कटरा स्थित मदरसा शमशिया फैजान हातिम बड़ी मस्जिद के पीछे से जुलूस की शुरुआत होगी। जुलूस मौजमपुर, मीरगंज, पक्का कटरा, चैहटियां बाजार कांकर, हिंदू पट्टी, जेरबरगद, भक्सी तेराहा से होते हुए मदरसे पर समाप्त होगा, जहां सामूहिक दुआ की जाएगी। बैठक में हाफिज गुलाम अहमद रजा, हाफिज उबैद रजा, हाफिज अकील, हाफिज जाहिद, हाफिज फहीम सहित अन्य लोग भी शामिल हुए।

ये भी पढ़ें- यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो : शामली के पांच उद्यमियों को मिला न्योता, एक जिला एक उत्पाद से बाहर हुआ रिम धुरा

Also Read