प्रॉपर्टी डीलर की दबंगई : पुलिस के साथ मिलकर गरीब महिला का घर गिराया, अब न्याय के लिए भटक रही पीड़िता

UPT | बुलडोजर से महिला का घर गिराया

Oct 18, 2024 15:47

उत्तर प्रदेश में बुलडोजर अभी तक माफियाओं और दबंगों के घर पर चल रहा था, लेकिन अब इस बुलडोजर को गुंडों ने अपना हथियार बना लिया है...

Basti News : उत्तर प्रदेश में बुलडोजर अभी तक माफियाओं और दबंगों के घर पर चल रहा था, लेकिन अब इस बुलडोजर को गुंडों ने अपना हथियार बना लिया है। दबंगों ने बिना किसी सरकारी आदेश के एक गरीब महिला का घर बुलडोजर से गिरा दिया है। दबंगों ने पुलिस की सहायता से महिला के घर को ध्वस्त कर किया। उन्होंने इस घर को केवल इसलिए कि धहाया कि उनके प्लॉट के रास्ते में आ रहा था। इस मामले में सपा नेता माता प्रसाद ने उचित कार्रवाई की मांग की है। 

दबंगों ने घर तोड़ बनाया रास्ता
सालों से अपना आशियाना बनाकर रह रही महिला का घर तोड़कर दबंगों ने उसे बेघर कर दिया और प्लॉट तक जाने का रास्ता बना लिया। उनकी इस करतूत में पुलिस ने भी उनका साथ दिया। पीड़िता अब न्याय के लिए दर-दर भटक रही है। पीड़िता ने बताया कि न तो तहसील से और न ही किसी कोर्ट से घर गिराने का आदेश था। सोनहा थाना के पिरैला नरहरिया गांव में प्रॉपर्टी डीलरों ने 25 बिस्सा जमीन खरीद रखी थी, लेकिन वहां पहुंचने का कोई वैध रास्ता नहीं था। इसके लिए उन्होंने बिना किसी कानूनी आधार के महिला का घर तोड़ दिया। 



पीड़िता ने की कार्रवाई की मांग
दबंग प्रॉपर्टी डीलर घर को तोड़ कर उस का मलबा तक उठा ले गए और अपनी जमीन तक आने जाने का रास्ता बना दिया। पीड़िता ने अजय पटेल, परवेज और जगराम पर अपना घर बिना किसी आदेश के तोड़ने का आरोप लगाया है। गरीब असहाय और विधवा पीड़िता की जब थाने में कोई सुनवाई नहीं हुई तो वह एसपी कार्यालय पर पहुंची। वहां उसने प्रॉपर्टी डीलरों पर कार्रवाई की मांग की है। वहीं जब एसडीएम भानपुर से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया कि जमीन के विवाद का प्रकरण तहसील दिवस में आया था, इस मामले की जांच चल रही है। तहसील से किसी भी अधिकारी ने बुलडोजर चलवाने का आदेश नहीं दिया है।

इन्होंने दी इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया
इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए माता प्रसाद पांडे ने प्रमुख सचिव गृह को पत्र लिखकर दोषी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार ने बुलडोजर को न्याय का प्रतीक माना है, लेकिन इसका गलत उपयोग हो रहा है। वहीं बीजेपी नेता और पूर्व विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने भी इस मामले पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि यह एक अत्यंत दुस्साहसिक घटना है। दबंगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए।

जांच रिपोर्ट के बाद की जाएगी उचित कार्रवाई
भू-माफियाओं की इस कारगुजारी को लेकर हमने रुदौली सर्कल के सीओ संजय सिंह ने बताया की पीड़ित महिला का शिकायती पत्र मिला है। एसओ को जांच का आदेश दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद पूरी वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। अभी तक पीड़ित महिला के मामले में कोई एक्शन नहीं लिया गया है।

Also Read