राज्य महिला आयोग का बड़ा बयान : उपाध्यक्ष ने कहा- कोई भी बच्चा भीख ना मांगें, सरकार की छवि...

UPT | राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष

Oct 08, 2024 20:30

निरीक्षण के दौरान चारू चौधरी ने कहा कि सेंटर में कोई पीड़ित महिला नहीं थी, लेकिन सफाई व्यवस्था संतोषजनक थी। उन्होंने कर्मचारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि जो बच्चे सेंटर से निकलते हैं...

Basti News : बस्ती जिले में मंगलवार को राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष चारू चौधरी ने महिला अस्पताल और वन स्टाफ सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने महिला अस्पताल के स्टाफ नर्सों को निर्देश दिए कि उन्हें प्रसूताओं को केवल उपचार ही नहीं, बल्कि स्वास्थ्य संबंधी जानकारी भी प्रदान करनी चाहिए, ताकि वे अपने स्वास्थ्य का बेहतर ख्याल रख सकें। 

बच्चों को मुख्यधारा में लाने का प्रयास
चारू चौधरी ने वन स्टाफ सेंटर का निरीक्षण करते हुए कहा कि जिले में कोई भी बच्चा भीख मांगता नहीं दिखना चाहिए, क्योंकि यह सरकार की छवि को नकारात्मक रूप से प्रभावित करता है। उन्होंने सेंटर के कर्मचारियों को निर्देशित किया कि वे सरकारी योजनाओं से इन बच्चों और उनके परिवारों को जोड़ने का प्रयास करें, ताकि उनका जीवन स्तर बेहतर हो सके।
 

सुधार और प्रेरणा का महत्व
निरीक्षण के दौरान चारू चौधरी ने कहा कि सेंटर में कोई पीड़ित महिला नहीं थी, लेकिन सफाई व्यवस्था संतोषजनक थी। उन्होंने कर्मचारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि जो बच्चे सेंटर से निकलते हैं, वे गलत रास्ते पर वापस न जाएं। उन्हें शिक्षा और सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने में मदद करना हमारी जिम्मेदारी है। 

अधिकारियों की मौजूदगी
निरीक्षण के दौरान उनके साथ सीएमओ डॉ. रमाशंकर दूबे, सीएमएस महिला अस्पताल डॉ. ए.के. वर्मा, और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे, जिन्होंने उनकी बातों का समर्थन किया।

हरियाणा में थककर बैठा हाथी : जनता को रास नहीं आई केतली, जानिए चुनाव में यूपी की पार्टियों का क्या हुआ हाल
 

Also Read