Basti News : डीएम चेंबर के बाहर धरने पर बैठे भाजपा नेता, जानिए क्या है मामला

UPT | जिलाधिकारी कार्यालय, बस्ती।

Sep 02, 2024 18:19

सुदामा का कहना है कि पहले जब उन्होंने धरना दिया था तो दो सितंबर तक मांगे पूरी होने का आश्वासन दिया गया था, मगर ऐसा नहीं हुआ। मांगें नहीं माने जाने पर उन्हे फिर से धरना देने के लिए बाध्य...

‌Basti News : अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर भाजपा नेता सुदामा अपने समर्थकों के साथ सोमवार को कलेक्ट्रेट में डीएम चेंबर के सामने धरने पर बैठ गए। धरना दे रहे भाजपा नेता का कहना है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाएंगी, तब तक वह धरना समाप्त नहीं करेंगे। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस और अधिकारियों ने उन्हे काफी समझाने का प्रयास किया, मगर वह नहीं माने। सुदामा का कहना है कि पहले जब उन्होंने धरना दिया था तो दो सितंबर तक मांगे पूरी होने का आश्वासन दिया गया था, मगर ऐसा नहीं हुआ। मांगें नहीं माने जाने पर उन्हे फिर से धरना देने के लिए बाध्य होना पड़ा। 

ये हैं उनकी मांगें
भाजपा नेता सुदामा का कहना है कि उनकी जनहित की मांगे पूरे जिले की जनता से जुड़ी हुई हैं। अपनी मांगों को लेकर पिछले चार माह से कई ज्ञापन दिए गए, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि जो किसानों का सर्किल रेट नीति निर्धारित है, उसे बाजार मूल्य के सापेक्ष किसान को दिया जाए। उस नीति का अध्ययन करते सर्किल रेट नहीं जारी किया जा रहा है। बांध के किनारे बालू खनन के लिए जमीन आवंटित की जाने के कारण कटान कैसे रुकेगा। हर्रैया के 100 शैय्या अस्पताल  में 44 फर्जी नियुक्तियों की जांच का आदेश मंडायुक्त ने 11 अप्रैल को दिया था, मगर जांच नहीं हो रही। 

मांगे नहीं माने जाने तक जारी रहेगा धरना
उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्ष से हर्रैया खंड शिक्षाधिकारी का उसी ब्लाक में तैनाती है जहां उनपर वित्तीय अनियमितता, शिक्षकों के साथ भेदभाव, पोर्टल पर गलत रिपोर्टिंग का आरोप है। उनको वहां से हटाने में अधिकारी ढील बरत रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगों को नहीं माना जाएगा, तब तक उनका धरना जारी रहेगा। धरने के दौरान उनके समर्थक मौजूद रहे। 

Also Read