बस्ती में कांग्रेस का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन : सड़कों और बिजली की समस्याओं को लेकर राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

UPT | बस्ती में जन समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन।

Aug 03, 2024 18:13

बस्ती में शनिवार को कांग्रेस पार्टी ने बुनियादी समस्याओं जैसे सड़क और बिजली के मुद्दों को लेकर कलेक्ट्रेट पर जोरदार प्रदर्शन किया।

Short Highlights
  • कांग्रेस ने राज्यपाल को भेजा ज्ञापन, बुनियादी समस्याओं से राहत की मांग
  • बुनियादी समस्यायें हल न हुईं तो कांग्रेस करेगी व्यापक आन्दोलन
Basti News : बस्ती में शनिवार को कांग्रेस पार्टी ने बुनियादी समस्याओं जैसे सड़क और बिजली के मुद्दों को लेकर कलेक्ट्रेट पर जोरदार प्रदर्शन किया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को संबोधित एक 5 सूत्रीय ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौंपा और सरकारी घोषणाओं के अनुसार विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने की मांग की। पूर्व विधायक अंबिका सिंह ने इस दौरान कहा कि सरकार खुद द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार बिजली की आपूर्ति नहीं कर पा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार की लच्छेदार बातों और घोषणाओं से जनता को कोई राहत नहीं मिलने वाली है।

व्यापक आंदोलन की चेतावनी
जिलाध्यक्ष ज्ञानेन्द्र पाण्डेय ने कहा कि मुख्यमंत्री केवल अफसरों की बात सुन रहे हैं और जनता की समस्याओं की अनदेखी कर रहे हैं। इसके परिणामस्वरूप समस्याएँ यथावत बनी हुई हैं और आम जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। उन्होंने बताया कि किसानों की फसलें बर्बाद हो रही हैं और आम आदमी की रातों की नींद हराम हो गई है। पाण्डेय ने चेतावनी दी कि अगर समस्याएं शीघ्र समाधान नहीं होती हैं, तो कांग्रेस पार्टी बुनियादी मुद्दों को लेकर व्यापक स्तर पर आंदोलन करेगी।



सड़क और बिजली की समस्याएं
बस्ती जनपद में बिजली की कटौती ने जनजीवन को प्रभावित किया है। अघोषित कटौती, लो वोल्टेज और हाई वोल्टेज के कारण लाखों के उपकरण जल गए हैं, जिससे उपभोक्ताओं पर अतिरिक्त भार पड़ा है। भीषण उमस के चलते बिजली गुल रहने की समस्या बढ़ गई है और लोकल फाल्ट ठीक करने में भी काफी समय लग रहा है। मालवीय रोड की स्थिति वर्षों से खराब है, जहां रेलवे स्टेशन से लेकर सुबाश तिराहे तक करीब 5 किमी सड़क में हजारों गड्ढे हैं। सड़क के बीच बने डिवाइडर क्षतिग्रस्त हो चुके हैं और 60 फीसदी रोड लाइटें भी नहीं जल रही हैं।

प्रमुख नेताओं की मौजूदगी
ज्ञापन और प्रदर्शन के दौरान पूर्व विधानसभा प्रत्याशी देवेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, प्रवक्ता मो. रफीक खां, अनिरूद्ध त्रिपाठी, शकुन्तला देवी, देवी प्रसाद पाण्डेय, महेन्द्र श्रीवास्तव, विश्वनाथ चौधरी, जयंत चौधरी, गंगा प्रसाद मिश्रा, दूधनाथ पटेल, राजबहादुर निषाद, डीएम शास्त्री, ज्ञानप्रकाश पाण्डेय, मुकुल प्रताप नारायण पाण्डेय, लालजीत पहलवान, नीलम विश्वकर्मा, विनोदरानी आहूजा, शौकत अली नन्हू, अलीम अख्तर, लक्ष्मी यादव, अशोक श्रीवास्तव, जितेन्द्र चौधरी, सुनील पाण्डेय, दिलीप श्रीवास्तव आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Also Read