सऊदी में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों की ठगी : बस्ती के पांच लोग बने शिकार, आरोपी की तलाश जारी

UPT | symbolic

Oct 28, 2024 16:34

बस्ती जिले के मुंडेरवा थाना क्षेत्र में एक ठगी का मामला सामने आया है, जिसमें सऊदी अरब में नौकरी दिलाने का झांसा देकर पांच लोगों से लाखों रुपये ठगने का आरोप है।

Basti News : बस्ती जिले के मुंडेरवा थाना क्षेत्र में एक ठगी का मामला सामने आया है, जिसमें सऊदी अरब में नौकरी दिलाने का झांसा देकर पांच लोगों से लाखों रुपये ठगने का आरोप है। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में आरोपी ने युवाओं को विदेश में अच्छी नौकरी का सपना दिखाया और उनसे लाखों रुपये ठग लिए।

विदेश में नौकरी का झांसा देकर किया फर्जीवाड़ा
मुंडेरवा के टिकरिया महुआपार निवासी दिलीप विश्वकर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनके पड़ोस में रहने वाले पंकज चौधरी ने उनसे संपर्क किया और सऊदी अरब में नौकरी दिलाने का प्रस्ताव रखा। पंकज ने दावा किया कि उसके विदेश में अच्छे संपर्क हैं, जिसके जरिये वह दिलीप को अच्छी नौकरी दिलवा सकता है। पंकज के झांसे में आकर दिलीप ने एक लाख रुपये का इंतजाम किया और 1 जुलाई को ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। रकम मिलने के बाद पंकज ने दिलीप के कॉल्स उठाने बंद कर दिए, जिससे दिलीप को ठगी का एहसास हुआ।



अन्य चार पीड़ितों से भी लाखों की ठगी
दिलीप ने पुलिस को जानकारी दी कि इस ठगी का शिकार केवल वही नहीं हैं बल्कि अन्य चार लोग भी पंकज की जालसाजी का शिकार बने हैं। इन पीड़ितों में छपिया मंझरिया के शैलेंद्र कुमार, खलीलाबाद के राहुल विश्वकर्मा और मोहम्मद बेलाल, तथा मुंडेरवा के सिसवा पांडेय निवासी राजू गौड़ शामिल हैं। इन सभी से भी विदेश में नौकरी का झांसा देकर पंकज ने लाखों रुपये ठग लिए। सभी पीड़ितों ने अब मुंडेरवा थाने में जाकर अपनी शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, आरोपी की तलाश जारी
मुंडेरवा थाना प्रभारी (एसओ) द्वारिका प्रसाद चौधरी ने बताया कि पीड़ितों की शिकायत पर आरोपी पंकज चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू कर दी है और आरोपी की तलाश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि जल्दी ही आरोपी को गिरफ्तार कर पीड़ितों को न्याय दिलाया जाएगा। 

ये भी पढ़ें : पटाखा दुकानों के नवीनीकरण के लिए दुकानदारों ने नहीं किया आवेदन: पहले छह के पास थे स्थाई लाइसेंस, वर्तमान में दो ही बचे

Also Read