Lok Sabha Election 2024: बस्ती से दयाशंकर मिश्र बसपा उम्मीदवार घोषित, बीजेपी के 'बागी' को मायावती ने दिया टिकट

UPT | दयाशंकर मिश्र बसपा उम्मीदवार

Apr 12, 2024 15:57

दयाशंकर मिश्र का भाजपा के साथ 35 साल का जुड़ाव रहा है, जो अब खत्म हो चुका है। इसके पीछे का दर्द भी उन्होंने साझा किया था। दयाशंकर मिश्र भाजपा जिला कार्यकारिणी में दो बार उपाध्यक्ष और साल 2014 में भाजपा में जिला अध्यक्ष रहे थे। दयाशंकर सिंह अवध विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुके हैं।

Basti News : बस्ती लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी ने शुक्रवार को दयाशंकर मिश्र को उम्मीदवार घोषित कर दिया। उन्होंने पिछले बुधवार को लखनऊ में भाजपा छोड़कर बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी। अगले दिन गुरुवार को उन्होंने बस्ती शहर के एक होटल में पत्रकारों से बातचीत में इसकी जानकारी दी थी और बताया था बसपा सुप्रीमो ने उन्हें बस्ती से उम्मीदवार बनाने का भरोसा दिया है, जो शुक्रवार को उन्हें टिकट मिलने के रूप में सामने आया।

35 साल का भाजपा का सफर खत्म, अब देंगे भाजपा की चुनौती
दयाशंकर मिश्र का भाजपा के साथ 35 साल का जुड़ाव रहा है, जो अब खत्म हो चुका है। इसके पीछे का दर्द भी उन्होंने साझा किया था। दयाशंकर मिश्र भाजपा जिला कार्यकारिणी में दो बार उपाध्यक्ष और साल 2014 में भाजपा में जिला अध्यक्ष रहे थे। दयाशंकर सिंह अवध विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुके हैं। हर्रैया तहसील के नारायणपुर गांव के निवासी दयाशंकर मिश्रा ब्राह्मण होने के नाते भी चर्चा में हैं। दयाशंकर मिश्र ने कहा कि वर्ष 2017 में वह विधानसभा का टिकट मांग रहे रहे थे। लेकिन, उन्हें दरकिनार कर दिया गया। 
  अब त्रिकोणीय मुकाबले की तैयार हो रही पृष्ठभूमि
बस्ती में भाजपा ने तीसरी बार हरीश द्विवेदी पर भरोसा जताया है तो इंडिया गठबंधन ने पूर्व मंत्री राम प्रसाद चौधरी को उम्मीदवार बनाया है। मगर अब भाजपा से नाता तोड़ बसपा में शामिल दयाशंकर मिश्र के आने से बस्ती में लोकसभा का मुकाबला त्रिकोणीय होता दिख रहा है। 

Also Read