नवजात की मौत : अस्पताल स्टाफ पर पैसे मांगने का आरोप, चार के खिलाफ कार्रवाई शुरू

UPT | दिव्य देव हॉस्पिटल एंड मैटरनिटी सेंटर

Sep 27, 2024 19:33

टेडुआ निवासी आशीष मिश्रा ने 23 सितंबर को मेंहदावल थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी की तबियत खराब होने पर उन्हें बीएमसीटी मार्ग पर स्थित दिव्या हॉस्पिटल एंड मैटरनिटी सेंटर में भर्ती कराया गया...

Sant Kabir Nagar News : संतकबीरनगर में एक निजी अस्पताल में नवजात बच्चे की मौत के मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। यह कार्रवाई डीएम के आदेश पर और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर की गई है। आरोप है कि अस्पताल के स्टाफ ने मृत बच्चे का शव देने के लिए 20,000 रुपये की मांग की।

अस्पताल की लापरवाही के कारण नवजात की मौत
टेडुआ निवासी आशीष मिश्रा ने 23 सितंबर को मेंहदावल थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी की तबियत खराब होने पर उन्हें बीएमसीटी मार्ग पर स्थित दिव्य देव हॉस्पिटल एंड मैटरनिटी सेंटर में भर्ती कराया गया। अस्पताल की लापरवाही के कारण नवजात की मौत हो गई। जब वे बच्चे का शव लेने पहुंचे, तो अस्पताल कर्मचारियों ने पैसे मांगने शुरू कर दिए। पैसे नहीं देने पर उन्होंने शव देने से मना कर दिया, जिसके बाद आशीष ने कार्रवाई की मांग की।


जिलाधिकारी का हस्तक्षेप
यह मामला मीडिया में आने के बाद जिलाधिकारी महेंद्र सिंह तंवर ने इस पर संज्ञान लिया। उन्होंने सीएमओ को मामले की विस्तृत रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया। गुरुवार को मजिस्ट्रेट तहसीलदार आनंद ओझा की निगरानी में शव को पंडित पुरवा घाट से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

उचित कार्रवाई की जाएगी
पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने दिव्या हॉस्पिटल के संचालक डॉक्टर लोकेश त्रिपाठी, अर्चना त्रिपाठी और दो कर्मचारियों के खिलाफ धारा 106(1) व 352 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। प्रभारी निरीक्षक रामकृपाल सिंह ने बताया कि मामले की जांच शुरू हो चुकी है, और सभी तथ्यों के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Also Read