Santkabirnagar News : स्ववित्तपोषित शिक्षकों के खाते में ट्रांसफर होगा वेतन, संतकबीरनगर के डीआईओएस ने जारी किया आदेश

UPT | प्रतिनिधिमंडल ने जिला विद्यालय निरीक्षक से मिलकर ज्ञापन सौंपा

Apr 06, 2024 16:19

प्रतिनिधिमंडल ने जिला विद्यालय निरीक्षक से मिलकर स्ववित्तपोषित मान्यता प्राप्त विद्यालयों के शिक्षकों को प्रदत्त वेतन परिलब्धियों का भुगतान बैंक खाते के माध्यम से करने के लिए ज्ञापन सौंपा।

Short Highlights
  • उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने डीआईओएस को सौंपा ज्ञापन, वेतन को लेकर आ रही समस्याओं से कराया अवगत
  • आदेश का अनिवार्य रूप से पालन का निर्देश, संतकबीरनगर के सब वित्तपोषित विद्यालयों के शिक्षकों में खुशी की लहर
Santkabirnagar News : संतकबीरनगर जिले में स्ववित्तपोषित शिक्षकों के लिए यह खबर काफी महत्वपूर्ण है। जिला विद्यालय निरीक्षक संदीप चौधरी ने जनपद के समस्त सहायता प्राप्त व वित्तविहीन विद्यालयों के प्रबंधक प्रधानाचार्य को लिखित आदेश निर्गत करते हुए कहा कि इसका शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए।

शिक्षक संघ ने सौंपा ज्ञापन, बताई समस्या
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधि मंडल जिला विद्यालय निरीक्षक से मिलकर स्ववित्तपोषित मान्यता प्राप्त विद्यालयों के शिक्षकों को प्रदत्त वेतन परिलब्धियों का भुगतान बैंक खाते के माध्यम से करने के लिए ज्ञापन सौंपा, जिसको संज्ञान में लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से यह आदेश जारी किया गया।

क्या है डीआईओएस का आदेश
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश मंत्री व संयोजक आईटी सेल संजय द्विवेदी ने बताया कि प्रबंधक प्रधानाचार्य के पद नाम से भेजे गए पत्र में जिला विद्यालय निरीक्षक ने कहा है कि वित्त विहीन विद्यालयों के शिक्षकों के वेतन व परिलब्धियों का भुगतान प्रबंध तंत्र द्वारा चेक के माध्यम से या सम्बन्धित शिक्षक के बैंक खाते में सीधे ट्रांसफर द्वारा किया जाए। यह भी कहा कि संज्ञान में आया है कि शासन के इन निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन नहीं किया जा रहा है। अतः शासनादेश में निहित निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) द्वारा दिया गया है।

प्रतिनिधि मंडल में यह रहे शामिल
प्रतिनिधि मंडल में जिलाध्यक्ष महेश राम, जिला मंत्री गिरिजानंद यादव, पुनीत कुमार त्रिपाठी, मोहिबुल्लाह खान, तारकेश्वर सिंह, अरशद जलाल, विजय यादव, जय प्रकाश गौतम, अब्दुल मुद्दसिर, विंध्याचल सिंह, घनश्याम सिंह, विवेकानंद यादव, अफजल खान, कमर आलम, जयहिंद, महेश्वर सिंह, जितेंद्र कुमार, अभिषेक तिवारी, मुहम्मद परवेज अख्तर, अभय शंकर शुक्ला, गोपाल जी सिंह, जय गोपाल सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Also Read