बांदा में सिपाहियों की दबंगई : वकील के साथ रेलवे स्टेशन पर की मारपीट, एफआईआर दर्ज

UPT | बांदा में सिपाहियों की दबंगई

Aug 06, 2024 21:56

बांदा रेलवे स्टेशन पर वकील से मारपीट और लूटपाट करने वाले जीआरपी जवानों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर एफआईआर दर्ज हुई है।

Banda News : बांदा रेलवे स्टेशन पर वकील से मारपीट और लूटपाट करने वाले जीआरपी जवानों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर एफआईआर दर्ज हुई है। यह घटना 31 मई की रात की है, जब जीआरपी जवानों ने वकील के साथ अभद्रता करते हुए मारपीट की। वकील की शिकायत के बावजूद जीआरपी थाने में कोई सुनवाई नहीं हुई, जिसके बाद कोर्ट की शरण लेनी पड़ी।

वकील के साथ रेलवे स्टेशन पर की थी मारपीट
जेल रोड शंभूनगर के निवासी अधिवक्ता राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि 31 मई की रात 11 बजे वह एसी तृतीय श्रेणी के तत्काल टिकट के लिए काउंटर पर टोकन लेने गए थे। उनका पहला नंबर था और वह अपनी बहन और बहनोई के साथ काउंटर के पास बैठे थे। तभी रेलवे कर्मचारी धीरेंद्र यादव आया और उसने टोकन वाले कागज को मांगा। कागज पर फेरबदल करने पर वकील ने विरोध किया, जिसके बाद धीरेंद्र यादव ने गाली-गलौज करते हुए मारपीट शुरू कर दी। धीरेंद्र के परिचित छह-सात लोग भी आ गए और वकील को खींचते हुए प्लेटफार्म नंबर एक पर ले गए। इस दौरान वकील की जेब में पड़े ढाई हजार रुपये भी छीन लिए गए।



सिपाहियों ने की थी वकील को धमकी
वकील राजेंद्र प्रसाद ने इस घटना की शिकायत जीआरपी थाने में की, लेकिन वहां पर कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके अलावा जीआरपी कांस्टेबल विनोद, कामता ने सादी ड्रेस में पुलिसकर्मियों ने भी वकील के साथ मारपीट की। थाने में जीआरपी कांस्टेबल ने दबंगई दिखाते हुए 20 हजार रुपये की रंगदारी मांगी। रुपये न देने पर अपराध में फंसाने की धमकी दी गई और वकील के बहन-बहनोई से भी अभद्रता की गई।

दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई 
जीआरपी में सुनवाई न होने पर पीड़ित वकील ने कोर्ट की शरण ली। अब कोर्ट के आदेश पर रेलवे कर्मचारी धीरेंद्र यादव, जीआरपी कांस्टेबल विनोद, कामता और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ लूट, रंगदारी और अन्य धाराओं में मामला दर्ज हुआ है। इस घटना से न्याय व्यवस्था और पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठे हैं। पीड़ित वकील ने कहा कि उन्हें न्याय की उम्मीद थी, लेकिन जीआरपी थाने में कोई सुनवाई नहीं हुई। कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद ही मामला दर्ज हुआ। इस मामले में अब आगे की कार्रवाई की जा रही है और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Also Read