चित्रकूट में बिजली व्यवस्था की पोल खुली : खंभा गिरने से आपूर्ति ठप, दो दिन से अंधेरे में ग्रामीण, धरना-प्रदर्शन की चेतावनी

UPT | चित्रकूट में बिजली व्यवस्था की पोल खुली

Aug 04, 2024 17:18

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बिजली विभाग संबंधी दावों की पोल चित्रकूट जिले में खुल गई है। जिला मुख्यालय की सदर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत बिहारा में शनिवार की देर रात एक बिजली का खंभा गिर गया। ग्रामीणों ने अपनी पहल पर रविवार सुबह कड़ी मेहनत करके पेड़ को काटा और उसे तारों से अलग किया।

Chitrakoot News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिजली विभाग को लेकर लाख दावे करते हैं लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। जिला मुख्यालय की सदर तहसील क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत बिहारा में शनिवार की देर रात एक बिजली का खंभा गिर गया। 

टालमटोल करते रहे अवर अभियंता
ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना संबंधित अवर अभियंता को दी, लेकिन उन्होंने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया और टालमटोल करते रहे। यह खंभा (पोल) सड़क पर गिरा था, जो कि स्थानीय लोगों के लिए खतरा बन सकता था। प्रारंभिक जांच में पता चला कि तेज हवाओं के कारण एक पेड़ बिजली के तारों से टकरा गया, जिससे खंभा टूटकर गिर गया।
 
पेड़ काटकर तारों से अलग किया
ग्रामीणों ने अपनी पहल पर रविवार सुबह कड़ी मेहनत करके पेड़ को काटा और उसे तारों से अलग किया। लेकिन इतने समय बीत जाने के बाद भी न तो बिजली बहाल हुई और न ही बिजली विभाग का कोई अधिकारी मौके पर पहुंचा।  

नाराज ग्रामीणों ने डीएम से किया संपर्क
जब ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता से संपर्क करने का प्रयास किया, तो उनका फोन बंद मिला। इससे नाराज होकर उन्होंने जिलाधिकारी (डीएम) से संपर्क किया। डीएम ने उनकी शिकायत को गंभीरता से लिया और बिजली विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई।

धरना-प्रदर्शन की चेतावनी
डीएम के हस्तक्षेप के बाद ही बिजली विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों से संपर्क किया और उन्हें आश्वासन दिया कि देर शाम तक बिजली की व्यवस्था बहाल कर दी जाएगी। हालांकि, ग्रामीणों का धैर्य अब जवाब दे रहा है। उन्होंने डीएम को चेतावनी दी है कि अगर सोमवार तक बिजली की व्यवस्था सुचारू नहीं हुई, तो वे जिला मुख्यालय में बिजली विभाग के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करेंगे।

Also Read