Chitrakoot News : चित्रकूट में 67 पीएम और 23 सीएम आवास योजना भूमि विवाद में फंसे, डीएम ने चेताया-नए सर्वेक्षण में न हो कोई त्रुटि

UPT | चित्रकूट।

Sep 13, 2024 18:18

67 प्रधानमंत्री और 23 मुख्यमंत्री आवास योजनाएं भूमि विवादों में फंसी हैं। डीएम ने अपर पुलिस अधीक्षक को विवादित मामलों को सुलझाने के निर्देश दिए। थाना और तहसील दिवसों पर निस्तारण सुनिश्चित करने की बात कही गई।

Chitrakoot News : चित्रकूट डीएम शिवशणप्पा जीएन की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। उन्होंने कहा कि पीएम और सीएम आवास योजना के लक्ष्यों की प्राप्ति में भूमि विवाद एक प्रमुख अड़चन साबित हो रहा है।    67 प्रधानमंत्री और 23 मुख्यमंत्री आवास योजनाएं भूमि विवादों में फंसी हैं। डीएम ने अपर पुलिस अधीक्षक को विवादित मामलों को सुलझाने के निर्देश दिए। थाना और तहसील दिवसों पर निस्तारण सुनिश्चित करने की बात कही गई। नए सर्वेक्षण में किसी भी प्रकार की त्रुटि नहीं होनी चाहिए, इसके लिए सख्त चेतावनी जारी की गई है। सचिव और लेखपालों को लाभार्थियों की जमीनों का सटीक चिन्हांकन करने और आधार कार्ड या जॉब कार्ड में किसी त्रुटि से बचने के निर्देश दिए गए हैं।
डीएम ने कहा कि यदि किसी अधिकारी ने लापरवाही की, तो सख्त कार्रवाई होगी। पूर्व में कई अधिकारियों को निलंबित किया जा चुका है। शिकायतों के निपटारे के लिए एक कंट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा, जहां से पैसा मांगने की शिकायतों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में सीडीओ अमृतपाल कौर, एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी और एसडीएम सहित कई अधिकारी उपस्थित रहे।

Also Read