सात दिन में 15 गांवों तक पानी पहुंचाने का रखें लक्ष्य : आयुक्त जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक कर दिए निर्देश

UPT | अफसरों ने समीक्षा बैठक की।

Jul 02, 2024 01:53

चित्रकूट मंडलायुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी की अध्यक्षता में जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जीएन व मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर की उपस्थिति में नमामि गंगे योजना अंतर्गत ग्राम लोधौरा बुजुर्ग में एल एंड टी व जीवीपीआर द्वारा...

Chitrakoot News : चित्रकूट मंडलायुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी की अध्यक्षता में जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जीएन व मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर की उपस्थिति में नमामि गंगे योजना अंतर्गत ग्राम लोधौरा बुजुर्ग में एल एंड टी व जीवीपीआर द्वारा कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक निरीक्षण भवन में संपन्न हुई। बैठक में अधिशासी अभियंता जल निगम ने बताया कि सुबह 6 से 8 बजे तक एवं शाम को 4 से 6 बजे तक पानी देने का समय निर्धारित किया गया है।

जो पाइप लाइन अधूरी है उसे पूरा कराएं
मंडलायुक्त ने कहा कि स्कूलों व ग्रामसभा में पानी समय से पहुंचे। ग्राम प्रधान से भी क्रास चेकिंग कराते रहे। उन्होंने ओवर टैंक के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जो टैंक अधूरा है उसे जल्द पूर्ण कराकर घर-घर पानी सप्लाई कराएं। किसी प्रकार की शिकायत नहीं आनी चाहिए।  चांदी बांगर में जो 57 ओएसटी बन गए हैं, उससे पानी सप्लाई की जाए। जो अवशेष बचे हैं उसमें मैन पावर बढ़ाकर कार्य करें। तभी कार्य पूर्ण हो पाएगा। यह शासन की प्रमुखता है। इसे जल्द पूर्ण कराएं। उन्होंने कार्यदाई संस्थाओं को निर्देशित किया कि जो पाइप लाइन अधूरी है उसे शीघ्र कराएं।

एक हफ्ते में 15 गांव टारगेट रखें
अधिशासी अभियंता जल निगम में बताया कि चांदी बांगर परियोजना से 173 गांव में पानी देना था। जिसमें 60 गांव को पानी सप्लाई किया जा रहा है। जिस पर मंडलायुक्त ने कहा कि यह बहुत कम है। उन्होंने निर्देशित किया कि 15 गांव एक हफ्ते में टारगेट रखें। जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि इसमें खंड विकास अधिकारी को सक्रिय करें। जिससे कार्य में प्रगति हो सके। आयुक्त ने कहा कि ग्राम पंचायत में ग्रामीणों के बीच जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी तथा जनप्रतिनिधियों के साथ जाकर जल जीवन मिशन के अंतर्गत जागरूकता कार्यक्रम करें। उन्होंने अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देशित किया कि पानी की भी टेस्टिंग करते रहें। ग्रामीणों को भी बताएं कि पानी को स्वच्छ रखने के लिए क्लोरीन भी मिलाई जा रही है। इसका उपयोग करें। उन्होंने कहा कि शासन की मंशानुरूप कार्य कराए। गुणवत्ता में कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

ये लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर एडीएम नमामि गंगे वंदिता श्रीवास्तव, अधिशासी अभियंता जल निगम आशीष भारती सहित कार्यदाई संस्था एवं सहायक अभियंता मौजूद रहे।

Also Read